इससे पहले भी दो व्यक्ति आपत्तिजनक पोस्ट के आरोप में भेजे गए जा चुके हैं जेल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : आए दिन सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का सिलसिला इन दिनों लगातार जारी है। वहीं पुलिस ऐसे लोगों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने में भी तनिक देरी नहीं कर रही है।

दो दिन पहले बख्तियारपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के चकभारो पंचायत से एक पूर्व पंचायत समिति सदस्य संजय सिंह एवं समर प्रताप सिंह को फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें : फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में दो गिरफ्तार

एक फिर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करना एक युवक को मंहगा पड़ गया। बख्तियारपुर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर सहरसा भेज दिया। वहीं थानाध्यक्ष के बयान पर आरोपी के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट करना डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा एवं आईटी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि सोमवार को शाम साढ़े पांच बजे थाना में प्रतिनियुक्त सशस्त्र बल के साथ थाना से प्रस्थान किया। इस क्रम में रात आठ बजकर पंद्रह मिनट के लगभग थाना क्षेत्र के बलथी चौक के निकट पता चला कि सरडीहा निवासी जय कृष्ण प्रसाद सिंह के पुत्र राजवीर सिंह ने सोशल मीडिया के अपने फेसबुक आई डी से एक समुदाय विशेष के लोगो की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने संबंधित पोस्ट डाला है।

ये भी पढ़ें : न कोई दवा और न कोई इलाज, सादे भोजन से आठ कोरोना संक्रमित लोगों को मिला नया जीवन – https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-eight-covid-19-infected-people-got-new-life-from-simple-food-without-any-medicine-and-treatment-316

जिसके बाद डाले गए फेसबुक पोस्ट का सत्यापन किया गया तो यह सही पाया गया कि राजवीर सिंह द्वारा अपने फेसबुक आईडी से भड़काऊ एवं धार्मिक पोस्ट किया गया। जिससे जनमानस में क्षोभ व्याप्त है। जिसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में ले कर सहरसा भेज दिया गया।

चलते चलते ये भी देखें : लॉकडॉउन का पालन कराने के लिए बख्तियारपुर पुलिस इन एक्शन..…!