सोसल डिस्टेंस का पालन कर सड़क पर घेरा बना खाद्यान्न कीट किया वितरण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : लॉकडाउन में जरूरतमंदों के बीच समाजसेवी, जनप्रतिनिधि, स्वयं सेवी संस्था एवं आमजन के सहयोग से लगातार राहत वितरण का सिलसिला अनवरत जारी है।

बुधवार को सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के बलवाहाट बाजार में बाजार वासियों के सहयोग से सैकड़ों जरूरतमंदों के बीच खाद्यान्न कीट का वितरण किया गया। बेहतरीन सोसल डिस्टेंस का पालन कराते हुए इस वितरण व्यवस्था की चर्चा हो रही है। पूर्व से चिन्हित व्यक्तियों को टोकन देकर यह वितरण किया गया।

बलवाहाट के बाजार वासियों ने आपसी सहयोग से ऐसे परिवार जिनका नाम न तो APL में हैं और न ही BPL में है इन परिवार को चिन्हित कर उनके बीच राहत सामग्री बांट किया है, साथ ही राहत सामग्री बांटने के दौरान शोशल डिस्टेंस का ख्याल रखा जा रहा है एक दूसरे से एक मीटर की दूरी पर घेरा लगाकर राशन का वितरण किया गया है।

बाजार वासियों द्वारा वितरित कि जा रही राहत पैकेट में कुल बारह सामग्री दी गई है जिनमे आटा, चावल, दाल, गेहूं, सत्तू, नमक, आलू, प्याज, दालमोट, चुरा इत्यादि शामिल है। वहीं बाजार वासि किशू खेतान, अनिल गुप्ता, बिक्रम गुप्ता, मुन्ना गुप्ता, जवाहर गुप्ता, सुरज कुमार साह, सुबोध प्रसाद साह, कन्हैया लाल दारूका, राधे अग्रवाल, बमबम, शंकर, ओमप्रकाश, मंजू साह, ललन, विश्व नंदन, बबलू साह, जीरो गुप्ता, बासूकी आदि के इस पहल की लोग सराहना कर रहे हैं।