एसडीओ वेश्म बैठक करते डीएम सहरसा

क्वारेंटिन सेंटर टांय-टांय फिस्स की खबर मीडिया में आने के बाद हरकत में आया प्रशासन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में पंचायत स्तर पर बनाए गए क्वारेंटिन सेंटर में टांय-टांय फिस्स की खबर मीडिया में आने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है।

खम्हौती पंचायत के मध्य विद्यालय भौरा का जायजा लेते एसडीओ सिमरी

शुक्रवार की सुबह सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ वीरेंद्र कुमार खम्हौती पंचायत के क्वारेंटिन सेंटर मध्य विद्यालय भौरा पहुंच निरीक्षण किया। वहां मौजूद छः लोगों से आवश्यक पुछताछ कर यहां रहने की कड़ी हिदायत दी।

ये भी पढ़ें : एसडीओ, डीएसपी ने पंचायत में बनें आइसोलेशन सेंटर का लिया जायजा, दिए कई निर्देश

उसके बाद एसडीओ रायपुरा पंचायत के मध्य विद्यालय रायपुरा-भौरहा पहुंच वहां कि स्थिति से अवगत हुए वहां मौजूद पंचायत सचिव एवं आशा तथा आवास सहायक से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति पंचायत में आए हैं उसे यहां रखें समय समय पर निर्देशानुसार सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएं।

मध्य विद्यालय रायपुरा भौरहा का जायजा लेते एसडीओ

वहीं दोपहर बाद जिलाअधिकारी कौशल कुमार सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल कार्यालय पहुंच अधिकारियों के साथ सोसल डिस्टेंस का पालन करते हुए लॉकडॉउन व क्वारेंटिन सेंटर के संबंध में जानकारी ली।

ये भी पढ़ें : आगरा में क्वारंटाइन में रखे जमाती मांग रहे हैं भैंसे की बिरयानी और मसालेदार खाना, डॉक्टर परेशान – https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-isolation-ward-quarantine-in-agara-jamaati-demand-biryani-and-spicy-food-doctor-worried-3125713.html

उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति बिहार के बाहर से क्वारेंटिन सेंटर में आए हैं वे घर भाग जाते हैं तो उस पर एफआईआर दर्ज कराया जाए। उन्होंने नगर पंचायत क्षेत्र को सेनेटाइज कराया जाए। वहीं अनुमंडल क्षेत्र में बनाएं गए क्वारेंटिन सेंटर को भी सेनेटाइज भी कराया जाए। साथ ही बीडीओ से मुखिया से सेंटर पर सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही।

एसडीओ वेश्म बैठक करते डीएम सहरसा

वहीं एसडीओ ने बताया कि सलखुआ के विभिन्न पंचायतों के क्वारेंटिन सेंटर से आठ व्यक्ति एवं सिमरी बख्तियारपुर से चार लोग भाग गए हैं ऐसे एफआईआर दर्ज कराई जाए। इस मौके पर एएसडीएम अश्विनी कुमार, बीडीओ मनोज कुमार मौजूद रहे।

YOU MAY ALSO LIKE : Covid-19: Suspension of flights stay; only special, cargo services from next week: UAE aviation authority – https://m.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/covid-19-suspension-of-passenger-flights-continues-uae-aviation-authority