नप कार्यपालक पदाधिकारी के निगरानी में सेनेटाइज का विशेष ख्याल रखते खिलाया जा रहा खाना

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : देश में लॉकडॉउन के बीच रोजाना कमाने खाने वाले के बीच भोजन की समस्या उत्पन्न होने लगी है इसी सब को ध्यान में रखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने जरूरतमंदों के बीच खाने की व्यवस्था के लिए कम्यूनिटी किचेन की शुरुआत किया है।

सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में नगर प्रशासन ने अपनी देखरेख में गुरुवार से नगर क्षेत्र के मखाना बाजार स्कूल में समुदायिक रसोई की शुरुआत किया। नगर कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार प्रसाद एवं एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए आज से भोजन की व्यवस्था की शुरुआत की गई है।

ये भी पढ़ें : सहरसा एवं सिमरी बख्तियारपुर में गरीबो के लिये खुलेगा भोजन सह आश्रम होटल

इन दोनों पदाधिकारियों ने बताया कि जिनके पास खाने का कोई साधन नही है। किसी कारण से बाहर से रोजगार करने आये लोग लोकडॉन के कारण फंस गया है एवं रोजगार सब बंद होने पर खाने-पीने की समस्या हो गया है। वैसे लोगो के लिये इस किचेन में 24 घंटा खाना मिलेगा।

हाई स्कूल में चलाए जा रहे समुदायिक रसोई में खाना खाते जरूरतमंद

कम्युनिटी किचेन के चालू होने के बाद अब ऐसे लोगो को परेशानी नही होगा, जो दैनिक मजदूर है, या जिनका धंधा किसी कारण से बंद हो गया है वैसे लोग यहां आकर खाना खा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सोसल डिस्टेंस का पालन करते हुए साफ सफाई का ख्याल रखते हुए सेनेटाइज के बाद खाना तैयार कर पड़ोसा जा रहा है।

ये भी पढ़ें : चार पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद 23 पंचायत सील https://www.prabhatkhabar.com/state/bihar/siwan/23-panchayat-sealed-after-getting-four-positive-patients

हाइस्कूल में पहले से चालू है किचेन – वहीं उच्च विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर में मंगलवार को दस्तक के द्वारा पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन सहित अन्य लोगो के द्वारा कम्युनिटी किचेन चालू किया गया है। इस किचेन में बड़ी संख्या में लोग आकर खाना खाते है। रितेश रंजन ने बताया कि यहां आकर खाने वाले लोगों का सूची तैयार कर उसके घर भी भोजन सामग्री भेजी जा रही है।

चलते-चलते ये भी देखें : सिमरी बख्तियारपुर में क्वारंटाइन सेंटर टांय-टांय फिस्स…!