नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर के वार्ड नं 15 कीट किया गया वितरण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : विश्व में फेले कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत में सम्पूर्ण लॉकडॉउन किया गया है। लोग लॉकडॉउन का पालन करते हुए घरों में रह रहें हैं। ऐसे में बहुतों जरूरतमंदों को भोजन की समस्या उत्पन्न हो गई है। हालांकि इस बीच कई सामाजिक संस्थाओं एवं निजी सहयोग से वैसे लोगों को राहत मुहैया कराई जा रही है।

इसी क्रम में सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र में जहां सरकारी स्तर पर मखाना बाजार स्कूल में समुदायिक रसोई की व्यवस्था की गई है वहीं पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन की अगुवाई में समाजिक सहयोग से हाई स्कूल में लंगर की व्यवस्था की गई है वहीं कई बाजार के कई युवाओं द्वारा घर राशन कीट दी जा रही है।

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार को नप क्षेत्र के शैनीटोला वार्ड नंबर 15 में सीआईपीएल फाउंडेशन के तत्वावधान में सैकड़ों जरूरतमंदों के बीच सोसल डिस्टेंस का पालन करते हुए राशन की मुहैया कराई गई। फाउंडेशन से जुड़े ब्रह्मदेव यादव, रुक्मिणी देवी ने गरीबो के बीच राशन कीट वितरित की शुरुआत किया।

इस राशन कीट में पांच किलो चावल, पांच किलो आटा, तीन किलो दाल, एक किलो चीनी, सर्फ एक किलो, साबुन एक, मसाला सौ ग्राम, सरसो तेल एक लीटर से बना राशन कीट जरूरतमंदों के बीच घर घर जाकर उपलब्ध कराया गया। इस मौके पर नप के अध्यक्षा प्रतिनिधि मोजाहिर आलम, वार्ड पार्षद गणेश मिस्त्री, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि उत्तम यादव, जनार्दन यादव, आर्यमान कुमार, भूपेंद्र यादव, इंद्र भूषण यादव, शंभु प्रसाद यादव, विभा देवी सहित अन्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर में जरूरतमंदों के लिए लंगर की व्यवस्था किया गया शुरू