मशहुर जग्गा यादव ने मॉस्क तो युवा समाजसेवी ने बांटा राशन कीट

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : विश्व में फेल चुके कोरोना वायरस को लेकर भारत में लॉकडॉउन है लोग घरों में कैद हैं। इस बीच मजदुरी कर जीवन यापन करने वाले लोगों को खाने पीने किल्लत हो गई है। इस बीच समाज से कुछ युवा मदद को आगे आ रहें हैं।

राहत राशन कीट तैयार करते युवा की टोली

सिमरी बख्तियारपुर के एक युवाओ की टोली ने राशन कीट तैयार कर जरूरतमंदों के बीच वितरण किया। शनिवार रात एवं रविवार रात इस टीम के युवा जरूरतमंदों के घर जाकर उन्हें राशन कीट दे रहे हैं। टीम के युवक पंकज भगत ने बताया कि दर्जनों राशन कीट बांटे गए। अब और राशन कीट तैयार किया जा रहा है। जो बांटा जाएगा।

जरूरतमंदों को राशन कीट देते युवा पंकज भगत

एक राशन कीट में पांच किलो चावल, एक किलो दाल, एक किलो आलू, एक किलो प्याज, एक किलो नमक और एक डिटोल साबुन शामिल है। युवाओ ने बताया कि इस कठिन समय में हर कोई समाज के जरूरतमंदों के लिए आगे आये। युवाओ की टोली में आकाश कुमार, मुन्ना केशरी, मिस्टर कुमार, राहुल सेम, विक्की गुप्ता, सोनू कुमार, सन्नी कुमार, अमित कुमार शामिल है।

मास्क दे आमजनों को जागरूक करते जग्गा यादव

वहीं पूर्व कोशी तटबंध के अंदर घोघसम क्षेत्र में युवा समाजसेवी जग्गा यादव द्वारा 27 मार्च से ही लगातार विभिन्न टोलो मुहल्लो में जा जा कर आमजनों को साबुन, मास्क का वितरण कर रहे हैं। फ्रेण्ड ऑफ जग्गा के बैनर तले ये लोग ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस के संबंध में लोगों को जानकारी देकर जागरूक करने का काम कर रहे हैं।

जग्गा यादव अपने साथियों के साथ

जग्गा यादव ने बताया कि शहरी क्षेत्र में बहुतों लोग राशन व अन्य प्रकार के राहत बांट रहे हैं लेकिन असल काम ग्रामीण क्षेत्रों में होना चाहिए यहां लोग कम जागरूक है यहां के लोगों को जागरूक करना सबसे पहले जरूरी है क्योंकि समाजिक जुड़ाव यहां ज्यादा होता है ऐसे इन्हें जागरूक कर सोसल डिस्टेनसिंग बताना आवश्यक ताकि कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके।

ये भी पढ़ें : आठ पीड़ित परिवार को आपदा राहत कोष से 32 लाख का चेक प्रदान किया गया