भाड़े पर ऑटो ले जा कर सुनसान जगह आंख में मिर्ची डाल ओटो लेकर हो जाता था फरार

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सलखुआ थाना पुलिस ने दो शातिर चोर को दो चोरी के ऑटो के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े दो चोर में एक मिन्टू उर्फ़ मन्टू सौरबाजार थाना क्षेत्र तो दुसरा रंजीत कुमार सदर थाना क्षेत्र के पटुआहा का रहने वाला है। हालांकि इसका एक साथी पप्पू यादव फरार होने में कामयाब रहा।

सलखुआ थाना में शुक्रवार को आयोजित प्रेस वार्ता में सिमरी बख्तियारपुर डीएसपी मृदुला कुमारी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों लोग सहित अन्य तीन चार लोगों का एक गिरोह है। ये लोग बड़े शातिराना अंदाज में ऑटो चोरी की घटना को अंजाम देता था।

ये भी पढ़ें : सहरसा : एटीएम से चोरी मामले का चंद घंटों में खुलासा, 7 लाख 60 हजार बरामद, दो गिरफ्तार

डीएसपी ने बताया कि इस गिरोह का काम है कि किसी ऑटो स्टेन से गिरोह के सदस्य के द्वारा नये ओटो ड्राइवर से यह कर भाड़ा करता है कि उसके घर कोई बिमार है अधिक किराया भी तय करके वहां से ओटो पर बैठकर निकल जाता है। जैसे ही रास्ते में सुनसान जगह मिलता पैशाब के बहाने ऑटो रूक बड़े शातिराना अंदाज में हाथ में मिर्ची पाउडर लेकर ड्राइवर के आंखों में डाल कर ऑटो लेकर फरार हो जाता था।

इस काम को अंजाम 26 फरवरी को गिरोह के एक सदस्य के द्वारा दिया गया। आलमनगर से ऑटो भाड़े पर ले जाकर तिरासी मोड़ के पास आंख में मिर्ची पाउडर डालकर फरार हो गया। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए चार मार्च को बलवाहाट बाजार से ऑटो भाड़े पर ले जाकर तिरासी मोड़ के समीप ड्राइवर को आंख में मिर्ची पाउडर डालकर भाग रहा था कि सह चालक हो हल्ला मचाने लगा।

ये भी पढ़ें : बिहार विधानसभा में राबड़ी देवी के साथ RJD विधायक चूहा लेकर पहुंचे, कहा- सजा देने के लिए लाए हैं – https://khabar.ndtv.com/news/india/rjd-mlas-bring-rats-in-bihar-vidhan-sabha-say-it-is-main-culprit-2191005/amp/1

आसपास के ग्रामीण ओटो सहित चोर को पकड़ लिया तो पुलिस को मामले की जानकारी होने पर चोर को ऑटो सहित गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तार चोर के निशानदेही पर एक अन्य चोर को एक अन्य ओटो के साथ पकड़ लिया।

थानाध्यक्ष एम रहमान ने बताया कि दोनों गिरफ्तार चोर को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा रहा है वहीं चोरी की गई दोनों ऑटो के संबंध में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। जल्द इस गिरोह के एक अन्य साथी पप्पू यादव को दबोच लिया जाएगा। पप्पू यादव मूल रूप से बैजनाथपुर ओपी क्षेत्र के पदमपुर गांव का रहने वाला है जिसका ससुराल सलखुआ थाना क्षेत्र में है यहीं वह चोरी की घटना को अंजाम देता था।

YOU MAY ALSO LIKE : Smart gate to fine traffic violators on key UAE road – https://m.khaleejtimes.com/news/transport/smart-gate-to-fine-traffic-violators-on-key-uae-road