महिषी प्रखंड के भेलाही गांव की घटना, प्रशासन से तत्काल राहत देने की मांग

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा जिले के महिषी प्रखंड के भेलाही पंचायत के भेलाही गांव में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 21 गृहस्वामियों का घर जलकर खाक हो गया।दोपहर की चिलचिलाती धूप में आग पर नियंत्रण पाने में लोगों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

सूचना पर महिषी थाना व जलई ओपी से पहुंचा अग्निशमन दस्ता व स्थानीय लोगों के संयुक्त प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका।स्थानीय मुखिया नौशाबा खातून व पंसस क्यमुलहक ने जानकारी देते बताया कि आग से स्थानीय ग्रामीण गुलशन, हसमत, तनवीर, रुखसाना, फूल हसन, लाल मोहम्मद, हमीना, अनवरी बेगम, अंसारी, रोजिदा, अफसाना, असरफ अली, मोहम्मद अरशद, नासरीन प्रवीण, हिदायतुल्लाह, अतिकुल्लाह, जन्तवी प्रवीण, समीना खातुन, हसीना खातुन, रुबाना व सहीद के घरों में रखा अनाज, वस्त्र आभूषण सहित पारिवारिक जीविकोपार्जन का सभी साधन जलकर खाक हो गया।

सभी परिवार खुले आसमान के नीचे भूख की चिंता में जीने को विवश हैं। पूर्व मंत्री सह स्थानीय विधायक डॉ अब्दुल गफ्फूर के ज्येष्ठ पुत्र राजद नेता अब्दुर्रज्जाक उर्फ औरंग,अतहर अली,उपमुखिया कयामुद्दीन सहित अन्य ने जिलाधिकारी व अंचल प्रशासन से सभी अग्निपीड़ितों को तत्काल मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : आग से घर जलकर राख, नगदी सहित हजारों की सम्पत्ति का नुक़सान