व्यापारी हितों को लेकर कई प्रकार की रियासत दे रही है रेलवे

सहरसा : विश्व में फैल चुके कोरोना वायरस को लेकर देश में पहली बार रेलवे ने यात्री ट्रेन को पुरी तरह ब्रेक डाउन कर दिया है सिर्फ मालगाड़ी का परिचालन किया जा रहा है। वैसे ही देश में इस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है।

ऐसे में यहां वहां फंसे लोग मालगाड़ी का सहारा लेकर यात्रा करते मिल रही शिकायतों पर रेलवे ने सख्ती बरतते हुए चालक और गार्ड को छोड़कर मालगाड़ी में सफर करते कोई व्यक्ति या रेलकर्मी पाए गए तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : रेलवे : ड्यूटी अवधि में ट्रेन ऑपरेशन से जुड़े रेलकर्मी के लिए स्मार्टफोन इस्तेमाल पर रोक

रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। इसे सख्ती से अमल में लाने का आरपीएफ, स्टेशन अधीक्षक, स्टेशन मास्टर और मालगाड़ी चालक व गार्ड को निर्देश दिया है। अभी कोरोना का फैलाव रोकने के उद्देश्य से रेलवे ने मालगाड़ी को छोड़कर यात्री ट्रेनों को रद्द कर रखा है।

सांकेतिक चित्र

ऐसे में कई लोग मालगाड़ी पर चढ़ जा रहे हैं। ईसीआर के सीपीआरओ राजेश कुमार ने कहा कि व्यापारियों के हितों को ख्याल में रखते हुए 31 मार्च तक के लिए डेमरेज और वाल्फेज शुल्क आधी कर दी गई है। एमटी कंटेनर वैगन व फ्रेट कंटेनर वैगन खाली रहा तो होलेज चार्ज नहीं लगेगा। लोडिंग-अनलोडिंग के दौरान फ्री टाइम की अवधि दोगुनी कर दी गई है। श्रोत हिन्दुस्तान।

ये भी पढ़ें : ‘जियो Free में दे रहा 498 रुपये का रिचार्ज, 31 मार्च तक है ऑफर’, जानें इस मैसेज की सच्चाई – https://www.amarujala.com/amp/photo-gallery/technology/tech-diary/jio-free-recharge-offer-of-rs-498-with-unlimited-calling-and-data-till-31-march