ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल प्रबंधन की ओर से डिटोल व साबून भी किया जा रहा वितरण

सोनवर्षाराज : कोरोना वायरस को लेकर देश एलर्ट मोड पर है सरकारी महकमा से लेकर आमजन इस वायरस से लड़ने के लिए अपने आप को तैयार कर रहा है। प्रशासनिक स्तर पर आमजनों को इस वायरस के संबंध में बचाव व रोक थाम की जानकारी दी जा रही है।

वहीं सहरसा जिले के सोनवर्षा राज प्रखंड के मनौरी चौक स्थित ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल प्रबंधन की ओर से कोरोना को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। स्कूल के शिक्षकों द्वारा अभिभावकों के बीच जाकर लोगों को कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी दे रहे हैं वहीं साफ सफाई रखने की सलाह भी दी जा रही।

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस भय के बीच कोशी तटबंध के अंदर चिकन पॉक्स ने पसारा पांव

विद्यालय प्रबंधक दीपक कुमार ने बताया कि शहरी क्षेत्र में तो आमजनों को इस वायरस के संबंध में कई प्रकार के माध्यम से जानकारी मिल जाती है लेकिन ग्रामीण सुदूर इलाकों में जानकारी का अभी भी काफी अभाव है ऐसे में प्रबंधन ने विद्यालय में पढ़ने वाले ग्रामीण इलाकों के छात्रों के अभिभावकों व उसके परिवार को जागरूक करने का निर्णय लिया।

Adv.

यह कार्य लगातार किया जा रहा है शिक्षक मिथिलेश ठाकुर, राजू कुमार सिंह, कुमार अतुल, गौरव कुमार, राहुल राज, चमन कुमार, मनोज मंडल आदि द्वारा कोरोना वायरस के संबंध में जागरूक किया जा रहा है वहीं प्रबंधन की ओर से जहां जरूरत महसूस होती वैसे अभिभावकों को डिटोल व साबून भी दी जा रही है ताकि साफ सफाई की जा सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर जागरूकता बहुत जरूरी है यहां अभी भी जागरूकता की बहुत कमी देखी जा रही।

YOU MAY ALSO LIKE : Ministry announces 2 deaths from Covid-19 in UAE – https://m.khaleejtimes.com/coronavirus-outbreak/uae-confirms-2-deaths-from-covid-19-1