बीडीओ की मौजूदगी में आमजनों की समस्याओं से हुए रूबरू

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड अंतर्गत पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर गुरुवार को सहरसा डीडीसी राजेश कुमार फरकिया दियारा के चिरैया ओपी स्थित बाढ़ आश्रय स्थल पहुंच विभागवार योजनाओं की समीक्षा के साथ-साथ अंतर विभागीय पर आवश्यक निर्देश दिए।

शनिवार को जिला पदाधिकारी के आगमन को लेकर शिविर के आयोजित स्थल पहुंच लोगों से विभिन्न योजनाओं एवं उसका लाभ मिलने संबंधी मौजूद ग्रामीणों से विस्तार पूर्वक बातें की। वहीं सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न प्रकार के कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा भी की।

ये भी पढ़ें : डीएम पहुंचे कोशी दियारा के फरकिया, लिया विभिन्न विकास योजनाओं का जायजा

सलखुआ बीडीओ प्रेम कुमार यादव ने दियारा क्षेत्र के लोगों की परेशानी सुनकर डीडीसी राजेश कुमार को अवगत कराते हुए शनिवार को बाढ़ आश्रय स्थल चिरैया के प्रांगण में शिविर का आयोजन किये जाने की बात ग्रामीणों को बताया। डीडीसी राजेश कुमार ने फरकिया दियारा के लोगों के बीच जाकर इच्छुक लोगों को समुचित लाभ व क्षेत्रों के विकास को लेकर प्रेरित करने और सारी प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश बीडीओ को दिया।

ये भी पढ़ें : पूर्णिया के होटल में चल रहे सेक्स रैकेट का पुलिस ने किया भंडाफोड़, दो महिला समेत 11 गिरफ्तार – https://www.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-police-busted-sex-racket-running-in-residential-ashiana-hotel-near-nh-31-in-purnia-bengal-residen

बीडीओ ने कहा कि शिविर में सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहेंगे एवं संबंधित विभाग से शिकायतें दूर कर लिए जायेंगे। जो पुरानी एवं लंबित मामला है उस पर भी सुनवाई किया जायेगा। वहीं सलखुआ बीडीओ प्रेम कुमार यादव ने बताया कि जिन लोगों को वृद्धापेंशन, मुख्यमंत्री विधवा पेंशन सहित अन्य योजनाओं का लाभ जिसको नहीं मिलता है वो अपना सारा कागजात के साथ शिविर में आकर काउंटर पर नाम दर्ज करवा सकते हैं व सभी सुविधाओं का लाभ के लिए मौजूद रहेंगे।

चलते-चलते ये भी देखें : बारिश.….!