• मास्क, हैंड ग्लब्स, थर्मल स्कैनर, सेनेटाइजरर्स आदि जरूरी सामानों की खरीद सुनिश्चित करने को कहा गया

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट : विश्व भर में कोरोनावायरस से मनुष्य जीवन जंग लड़ रहा है। भारत में भी इस जंग के लिए जनप्रतिनिधियों ने सहायता देनी शुरू कर दी है। किसी ने वेतन दिया तो किसी ने अपनी निधि से पैसा देने की घोषणा की। इस कार्य में अभी केवल जनप्रतिनिधि ही सहायता देने के लिए आगे आए हैं। हालांकि सरकार भी हरेक स्तर पर सहायता घोषणा कर रही है।

वहीं खगड़िया लोकसभा के लोजपा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर किए जा रहे पहल के बीच अपने निधि से एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। सांसद ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर सांसद निधि से एक करोड़ रुपये दिए जाने की संस्तुति की है।

ये भी पढ़ें : सांसद ने पुराने रेल पुल 47 पर पीसीसी ढ़लाई कार्य का किया शिलान्यास

सांसद ने कहा है कि उक्त राशि से कोरोना वायरस से बचाव, रोकथाम व इलाज आदि के लिए प्रयोग में आने वाले मास्क, हैंड ग्लब्स, थर्मल स्कैनर, सेनेटाइजरर्स आदि जरूरी सामानों की खरीद सुनिश्चित करने को कहा है। सांसद ने सभी से अपील करते हुए कहा है कि इस महामारी से बचाव के लिए पूरे देश को एकजुटता के साथ आगे आने की जरूरत है। जिससे कि महामारी को मात दी जा सके।

उन्होंने कहा कि उनका संसदीय क्षेत्र भोगोलिक रूप से दुर्गम है वहीं आर्थिक रूप से भी पिछड़ा है। विश्व स्तर पर इस संक्रमण वायरस से बचाव ही उपाय है। उन्होंने लोगों से घरों में रहने की अपील करते हुए कहा कि जितनी सोसल दुरी होगी उतना बचाव किया जा सकता है। सांसद द्वारा एक करोड़ की राशि देने पर कई लोगों ने सरहाना किया है।

ये भी पढ़ें : बिहार: रास्ते में फंसे लोगों के लिए सीएम नीतीश खर्च करेंगे 100 करोड़, ऐसे मिलेगी राहत – https://aajtak.intoday.in/story/covid-19-bihar-announces-rs-100-cr-relief-package-amid-coronavirus-outbreak-1-1174939.html