अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण बाद बाजार का लिया जायजा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी का जायजा लेने बुधवार को जिला पदाधिकारी कौशल कुमार, जिला पुलिस कप्तान राकेश कुमार सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल पहुंच कर चिकित्सकों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। इस दौरान आइसोलेशन वार्ड सहित विभिन्न वार्डों का जायजा लेते हुए अस्पताल परिसर में बन रहे 50 बेड का क्वारंटाइन वार्ड का भी जायजा लिया।

वहीं अभी तक 25 बेड की तैयारी किए जाने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त कर कहा कि इसे शीघ्र पूरा करें। उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश देते हुए कहा कि उपलब्ध संसाधन का बेहतर उपयोग हो और पीड़ित को इस का लाभ मिले। उन्होंने सभी अस्पताल कर्मियों से मास्क लगा कर काम करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें : सहरसा में आठ कोरोना वायरस के संदिग्ध मिले, छः के रिपोर्ट निगेटिव

डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सिमरी पंचायतों में कोरोना के संदिग्धों एवं दूसरे प्रदेश से आने वाले लोगो की जांच के लिए एक चिकित्सक सहित चार स्वास्थ्य कर्मियों की तीन टीम बनायी गयी है। जो हर पंचायत मे जाकर संदिग्धों की जांच करेंगें।

अस्पताल सहित सार्वजनिक स्थलों पर छिड़काव कर सैनिटाइजर की यहां कोई व्यवस्था नहीं होने की शिकायत कर स्थानीय विधायक जफर आलम ने करते हुए इस दिशा में सार्थक कदम उठाने का आग्रह भी किया। कई लोगों ने अनुमंडल अस्पताल में जांच की बात तो दूर तापमान जांच के लिए डिजिटल थर्मामीटर नहीं होने से फैलने वाले इंफेक्शन को ले चिता व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें : Coronavirus Update : चिराग पासवान ने LJP सांसदों से कहा, सांसद निधि से एक-एक करोड़ रुपये दें https://www.prabhatkhabar.com/state/bihar/patna/coronavirus-lockdown-in-bihar-ljp-chief-chirag-paswan-says-to-party-mps-deposited-millions-rupees-to-fight-against-corona

विधायक ने इसे अपनी ओर से शीघ्र मंगवा कर देने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी वीरेन्द्र कुमार, डीएसपी मृदुला कुमारी, चिकित्सा पदाधिकारी डा.एनके सिन्हा, प्रबंधक महबूब आलम, बीएमसी सतीश शर्मा, बीडीओ मनोज कुमार, थाना अध्यक्ष रणवीर कुमार, सीओ धर्मदेव चौधरी, भाजपा नेता संजीव भगत सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

बाजार का लिया जायजा : डीएम ने बाजार घूम कर लोगों को समझाया कि लाक डाउन का शत-प्रतिशत पालन करें और अपने घर पर ही रहें ताकि आपका और आपके परिवार की सुरक्षा हो सके। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की कोई अफवाह से बचें। घरों में रहें सुरक्षित रहें।

YOU MAY ALSO LIKE : “Shame On Nitish Kumar”: Prashant Kishor As Bihar Residents Try To Get Home – NDTV https://www.ndtv.com/india-news/coronavirus-lockdown-india-shame-on-nitish-kumar-says-prashant-kishor-as-bihar-residents-struggle-am-2200528?amp=1&akamai-rum=off

अब तक दूसरे प्रदेशों से छह दर्जन से अधिक लोग आ चुके हैं गांव : चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि अब तक छह दर्जन से अधिक लोग दूसरे प्रदेश से आ चुके हैं कुछ तो सीधे अस्पताल पहुंचे और कुछ को सूचना पर गांव गांव जाकर जांच की गयी। परंतु कोरोना जैसा लक्षण नहीं मिलने पर उन्हे चिकित्सकीय देखरेख मे होम कवारंटाइन में रहने की सलाह दी गयी है।

हालांकि अस्पताल में अभी एक भी संदिग्ध को क्वारंटाइन में नहीं रखा गया है। वहीं गांवों से यह सूचना आ रही है कि यहां अन्य जगहों से लोग आए हैं ऐसे सूचना पर तत्काल कार्रवाई की जा रही है।