हिन्दी नववर्ष पर आज राम भक्त घरों में जलाएंगे एक-एक दीपक

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) विश्व में तेजी से फ़ैल चुके व महामारी की आशंका को देखते हुए सरकार द्वारा पुरे भारतवर्ष में लॉकडॉउन किया गया है इसी को देखते हुए दो मार्च को होने वाले रामनवमी शोभायात्रा स्थगित कर दिया गया है।

शोभायात्रा (फाइल फोटो)

इस संबंध में युवा क्रान्ति के संरक्षण खगेश कुमार ने एक प्रेस रिलीज जारी कर शोभायात्रा स्थगित करने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि शोभायात्रा में हजारों की भीड़ लगती जो अभी के समय में सही नहीं है। कोरोना वायरस एक व्यक्ति से दुसरे में फैलता है ऐसे में भीड़ लगाना सही नहीं था। इसलिए हमलोगों ने देश हीत में इसे स्थगित करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : रामनवमी शोभायात्रा को लेकर तैयारी बैठक आयोजित

वहीं युवा क्रांति के सदस्य दीपक राज ने बताया कि 25 मार्च को विक्रम संवत 2077 भारतीय हिन्दी नववर्ष का आगमन आज है इस मौके पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था उसे भी स्थगित कर दिया गया है। सभी रामभक्तो से आग्रह किया गया है कि 25 मार्च (आज) अपने अपने घरों पर एक दीप जरूर जलाएंगे।

दो अप्रैल को रामनवी के दिन भी सभी लोग अपने-अपने घरों मे ही रह कर हवन-पुजन का आयोजन करें क्योंकि कोरोना रूपी महामारी से लड़ने में हम विजय पाएंगे इसके लिए सरकार का सहयोग करेंगे।

ये भी पढ़ें : कोरोना से जंग: अच्छी पहल, काम पर नहीं आ रहे कर्मियों को कारोबारी देंगे पगार – https://m.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-fight-from-corona-good-initiative-businessmen-will-pay-salary-to-workers-who-are-not-working-due-

यहां बताते चलें कि दो अप्रैल को राम जन्मोत्सव के मौके पर सिमरी बख्तियारपुर में हरेक वर्ष की भांति इस वर्ष भी शोभायात्रा की निकालने की जबरदस्त तैयारी चल रही थी इस कार्यक्रम को लेकर तैयार अंतिम चरण में थी लेकिन कोरोना व लॉकडॉउन को लेकर स्थगित करना पड़ा।

YOU MAY ALSO LIKE : Facebook Is ‘Just Trying to Keep the Lights On’ as Traffic Soars in Pandemic https://www.nytimes.com/2020/03/24/technology/virus-facebook-usage-traffic.amp.html#referrer=https%3A%2F%2Fwww.google.com&amp_tf=From%20%251%24s