डीएसपी, सीओ ने खुद खाना पड़ोस लंगर की शुरुआत, अब कोई नहीं रहेगा भूखा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : कोरोना को लेकर संपूर्ण लॉक डाउन के बीच गरीब जरूरतमंद के बीच भोजन की समस्या को दूर करने के लिए मंगलवार से पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन की अगुवाई में सिमरी बख्तियारपुर हाई स्कूल परिसर में लंगर की शुरुआत हुई।

इस मौके पर डीएसपी मृदुला कुमारी, सीओ धर्मदेव भगत ने लंगर सेवा में पहुंच जायजा लिया और अपने हाथों से जरूरतमंदों के बीच खाना परोस कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के विकट समय में सामाजिक लोगो को सामने आना चाहिए रितेश रंजन की यह पहल सराहनीय है।

ये भी पढ़ें : लॉकडॉउन : “दस्तक” मंगलवार से जरूरतमंदों के लिए शुरू करेगा लंगर की व्यवस्था

इस मौके पर पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने कहा कि आज से लंगर की व्यवस्था की गई है। इस संबंध में रितेश रंजन ने कहा कि लंगर की शुरुआत का मकसद यह है कि इस क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे साथ ही लंगर में खाने वाले व्यक्तियों की सूची बना कर उसे चिन्हित किया जा रहा है ताकि भोजन सामग्री उनके घर पर भी भेजी जा सके।

इस व्यवस्था को सुचारू ढंग से चलाने के लिए वॉलिंटियर की एक टीम तैयार की गई है जो सोशल डिस्टेंस को मेंटेन कराते हुए लोगों को भोजन कराने में मदद कर रहे है.साथ ही वॉलिंटियर की मदद से जरूरतमंद लोगों को खाना घर पहुँचाने में लगाया गया है। इसके अलावे जो मजदूर बाहर से पैदल आते हैं उनके लिए सूखा भोजन पैकेट की व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें : जियो का शानदार ऑफर! 21 रुपये के रिचार्ज पर पाएं दोगुना 4G डेटा, कॉलिंग के लिए भी फायदा – https://hindi.news18.com/news/tech/reliance-jio-4g-voucher-21-rupees-plan-offer-unlimited-jio-to-jio-double-data-2gb-data-minutes-for-non-jio-numbers-2968297.html

इस संबंध में दस्तक के अध्यक्ष सुमित गुप्ता ने कहा कि लंगर के दौरान भी लॉक डाउन नियम का पालन किया जा रहा है। यह लंगर की व्यवस्था तब तक चलती रहेगी जब तक की हम लोग इस महामारी से मुक्त नहीं हो जाते हैं। कार्यक्रम को दस्तक, बोल बम सेवा समिति, भारत विकास परिषद आदि के सहयोग से चलाया जा रहा है।

इस मौके पर डॉ प्रमोद भगत, श्रवण भगत, प्रमोद भगत, शंकर भगत, प्रेम भगत, मिंटू भगत, पंकज भगत, डेरिंग मोनू, राहुल सेन, विक्की गुप्ता, आकाश भगत, सन्नी भगत, धीरज गुप्ता, सोनू कुमार, श्याम जायसवाल, धीरज भगत, राजा कुमार, निर्दोष यादव, नीतीश भगत, रौशन बाबा, सोहन कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

YOU MAY ALSO LIKE : Coronavirus: UAE announces 53 new cases, one death – https://m.khaleejtimes.com/coronavirus-pandemic/coronavirus-uae-announces-53-new-cases-one-death