दो दर्जन छात्रों ने 80 प्रतिशत से उपर तो 99 प्रतिशत हुए प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण

सहरसा : कोरोना वायरस जैसे खतरनाक वायरस से विश्व जंग लड़ रहा है इस बीच अच्छी खबर यह आई कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। इस बार परीक्षा परिणाम अच्छा आया है।

अन्य साल की भाँति इस वर्ष भी सहरसा स्थित प्रगति क्लासेस ने इंटरमीडिएट Examination- 2020 में अपना परचम लहराया है और साबित कर दिखाया कि अच्छा रिजल्ट बड़े शहरों का मोहताज नहीं है। संस्थान के रिजल्ट की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए शत प्रतिशत छात्रों ने सफलता प्राप्त किया है।

ये भी पढ़ें : bihar board 12th result : प्रगति क्लासेज के विश्वजीत बने कोशी प्रमंडलीय टॉपर

आकांक्षा – 449, पूजा – 434, अनन्या – 433, संजना भारती – 422, अभिमन्यु कुमार – 422, हर्ष बाबू – 416, शिल्पी कुमारी – 414, श्रेया श्री – 409, श्रेया भगत – 408, विजय कुमार – 407, मुलायम सिंह यादव 403, रोजी कुमारी 402, दिलशान कुमार, अभिषेक कुमार 401, नीरज कुमार 401 सहित अन्य के साथ लगभग दो दर्जन छात्रों ने 80% से ज्यादा मार्क प्राप्त किया है।

advt.

सर्वविदित है कि पिछले 6 वर्षों से संस्थान ने हर वर्ष कोसी क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है उसी तरह इस बार भी 99% छात्रों ने फर्स्ट डिवीजन से परीक्षा पास की इस तरह के प्रदर्शन से वह दिन दूर नहीं जब यह संस्थान बिहार में अपना एक अलग मुकाम हासिल कर लेगा।

ये भी पढ़ें : कोरोना से लड़ाई: पूर्णिया में अधिक दाम वसूल रहे दुकानदारों को SDO ने ग्राहक बनकर दबोचा, दुकानें सील – https://m.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-fight-with-corona-sdo-became-a-customer-and-caught-two-shopkeepers-in-purnia-who-was-selling-good

रिजल्ट के आने के साथ छात्रों को फोन करके बधाई दी गई साथ हीं अभी चल रहे कोरोना के खतरे के कारण जारी लॉक डाउन का पालन करने का नसीहत दिया गया तथा घर में रह कर ही खुशी मनाए और आगामी प्रतियोगिता परीक्षा के मद्देनजर घर पर ही स्वाध्याय करें और स्वाध्याय करने के दौरान जो भी कठिनाइयां आएंगे उसको प्रगति क्लासेस के शिक्षक ऑनलाइन माध्यम से मार्गदर्शन करने का प्रयास करेंगे।

इस सफलता पर संस्थान के संस्थापक नंदन कुमार ने कहां की यह सफलता हमारे शिक्षकों एवं बच्चों के कठिन परिश्रम से संभव हो पाया है हम आभारी है तमाम शिक्षकों का जिन्होंने कोसी ऐसे पिछड़े इलाकों में आकर यहां के बच्चों को तराशने का काम किया जिसके परिणाम स्वरूप सहरसा ऐसे छोटे शहर में मेडिकल (नीट एवं एम्स) एवं आईआईटी के रिजल्ट के साथ प्रगति क्लासेज अपनी उपस्थिति दर्ज करवा पाई है

YOU MAY ALSO LIKE : Day 1 of coronavirus lockdown: India registers 101 new cases, 3 deaths; Govt says working to deliver essential serviceshttps://www.indiatoday.in/india/story/day-1-of-coronavirus-lockdown-india-registers-88-new-cases-3-deaths-govt-says-working-to-deliver-essential-