15 फरवरी को प्रखंडों में समर्थन में निकाला जाएगा मशाल जुलूस

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर 17 फरवरी से अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर सहरसा जिले के सभी स्कूलों में तालाबंदी कर शिक्षक अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे। इसको लेकर सहरसा में सभी शिक्षक अभी से ही गोलबंद होकर विभिन्न स्कूलों का भ्रमण कर स्कूलों को बन्द रखने की अपील कर रहे हैं।

जिले के शिक्षकों ने हड़ताल को सफल बनाने की रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। इसको लेकर राज्य समन्वय समिति ने जिला शिक्षक संघ को शेड्यूल जारी कर कार्यक्रम करने का निर्देश जारी किया है। इस हड़ताल को सफल बनाने के लिये राज्य समन्वय समिति के निर्देश पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर शिक्षकों को गोलबंद किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : इंजीनियरिंग के छात्रों ने विभिन्न मांगों को लेकर शुरू की भूख हड़ताल

इन शिक्षकों का कहना है कि हमलोग पूरे बिहार के सभी कोटि के शिक्षक चाहे वो नियोजित हो प्राथमिक हो या माध्यमिक हो हमलोग समान काम के लिए समान वेतन, समान सेवा शर्त और 65 वर्ष आयु की मांग को लेकर पूरे बिहार में सभी विद्यालयों में तालाबंदी कर सभी शिक्षक हड़ताल पर रहेंगे।

15 फरवरी को प्रखंड स्तर पर मशाल जुलूस निकाला जायेगा। वहीं 17 फरवरी से हड़ताल व पूर्ण तालाबंदी की जायेगी और जबतक सरकार हमलोगों की मांग को पूरा नही करेगी तबतक यह हड़ताल जारी रहेगा। इस हड़ताल का असर मैट्रिक परीक्षा पर पड़ने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी की सुरक्षा पर एक दिन में खर्च होते हैं एक करोड़ 62 लाख रुपये, 10 फीसदी बढ़ा बजट – https://www.amarujala.com/india-news/pm-modi-spg-security-cover-cost-1-62-crore-per-day-union-budget-2020-g-kishan-reddy-lok-sabha