रंगोली के जरिये भारत का नक्शा बनाकर देशप्रेम का दिया संदेश

सहरसा : बिहार पुलिस सुरक्षा सप्ताह के मौके पर सहरसा के पंचवटी चौक स्थित किड जी स्कूल के छोटे छोटे बच्चों ने सदर थाना परिसर में आकर्षक रंगोली बनाया और पुलिस कर्मियों के बीच फूल भी बांटे तो वहीं सदर SDPO प्रभाकर तिवारी एवं थाना अध्यक्ष राजमणी सहित पुलिस कर्मियों ने भी छोटे – छोटे बच्चों के बीच चॉकलेट बांटकर बच्चों का हौसला अफजाई किया।

पुलिस सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर पुलिस और पब्लिक के बीच अच्छे रिलेशनशिप के लिए 22 से 27 फरवरी तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इस अवसर पर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने कहा कि पुलिस और पब्लिक के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए पुलिस सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने बच्चों को कई कानूनी जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस हर लोगों की मित्र होती है। जरूरत के समय में हर जगह वह मौजूद रहती है। पुलिस सेवा भाव से अपना काम करती है जिसमें लोगों का सहयोग आवश्यक है।

वहीं सदर थानाध्यक्ष राजमणि ने कहा कि स्कूली बच्चों को कानूनी रूप से जागरूक किया जा रहा है। ताकि वो पुलिस को अपना साथी समझें और जरूरत होने पर उससे सहयोग ले। इस दौरान सदर थाना के कई पुलिस पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

एक गांव को लिया गया है गोद : पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस सप्ताह के दौरान महिषी थाना क्षेत्र के महिषी उत्तरी गांव को गोद लिया गया है। इस गांव में लगातार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जल जीवन हरियाली योजना के तहत गांव में पौधारोपण भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : डीएसपी व थानाध्यक्ष ने बिहार पुलिस सप्ताह के तहत पढ़ाया नियमों का पाठ

जबकि लोगों को नशा से दूर रहने, पुलिस का सहयोग करने सहित अन्य विदु पर जागरूक किया जा रहा है। एसपी ने बताया कि वहां के स्कूली बच्चों को साइबर क्राइम समेत अन्य कानूनी जानकारी भी दी जा रही है। जबकि खेलकूद का आयोजन कर पुलिस पब्लिक के बीच बेहतर समन्वय स्थापित किया जा रहा है। श्रोत जागरण।