जिला कल्याण पदाधिकारी ने जमीन सहित स्थल का किया निरीक्षण

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के बनमा-ईटहरी प्रखंड स्थित ऐतिहासिक इस्लामिया प्लस टू विद्यालय में भव्य छात्रावास का निर्माण कार्य शुरू किया जा सकेगा।

इस संबंध में जिला कल्याण पदाधिकारी रेश्मी ने विद्यालय पहुंच जानकारी ली वहीं प्रस्तावित जमीन के संबंध में जानकारी आवश्यक दिशा निर्देश दिया वहीं प्राचार्य के साथ जमीन का अवलोकन भी किया। स्कूल के पश्चिम की दिशा में खाली पड़ी जमीन पर विद्यालय प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें : कोचिंग संस्थान के शिक्षक पर लगा छात्रा के साथ छेड़खानी का आरोप,संचालक हिरासत में

जिस पर वर्तमान समय में स्कूल प्रबंधन के निगरानी में खेती-बारी हो रही है। खाली पड़ी जमीन को देख उन्होंने जमीन संबंधी जानकारी को ले स्कूल के प्राचार्य मो तनवीर आलम से पूछताछ किया व आवश्यक दिशा निर्देश दी।

स्कूल प्राचार्य तनवीर आलम ने जानकारी देते बताया कि स्कूल को कुल 9 एकड़ 23 डिस्मल जमीन उपलब्ध है। इन कुल जमीनों में से करीब ढ़ाई बीघा जमीन पर वर्तमान में स्कूल बना हुआ है। इसके बाद बची सभी जमीने खाली पड़ी हुई हैं।

ये भी पढ़ें : बिहार: प्राइमरी शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया स्थगित, जानें वजह – https://hindi.news18.com/news/bihar/patna-state-government-postpones-appointment-of-primary-teachers-in-bihar-brrk-brvj-2856043.html

उन्होंने बताया कि छात्र तथा छात्राओं के लिए अगर अलग-अलग 4 सौ बैड का भी छात्रावास बनेगा तो इसके लिए भी प्रयाप्त मात्रा में जमीन उपलब्ध है। वहीं जिला कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि स्कूल के तरफ से छात्रावास बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। उसी के लिए जमीन की जांच-पड़ताल की गई। इस मौके पर शिक्षक मो यूसूफ आलम, मो मंजूर खान सहित अन्य मौजूद थे।

YOU MAY ALSO LIKE : Google’s gallery of wallpaper-perfect satellite photos just got a lot bigger https://www.theverge.com/platform/amp/2020/2/11/21132964/google-earth-view-images-1000-new-images#referrer=https%3A%2F%2Fwww.google.com&amp_tf=From%20%251%24s