विधायक ने अनुमंडलीय अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की ली क्लास

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए सिमरी बख्तियारपुर विधायक लगातार प्रयासरत हैं इसी क्रम में शनिवार को वे अस्पताल में एक बैठक आयोजित कर अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक सहित स्वास्थ्य कर्मियों की जमकर क्लास लिए।

उन्होंने बैठक में कहा कि अस्पताल उपाधीक्षक अच्छे डॉक्टर हो सकते हैं लेकिन अच्छे प्रशासक नहीं है इसमें कोई दो राय नहीं है। इनके बस में कर्मी नहीं रहते हैं। उन्होंने कहा कि इनके विरोध में विधानसभा में मामला उठाया जाएगा।

ये भी पढ़ें : सहरसा : गाय ने दिया अद्भुत दो मुंहे बछड़े का जन्म, बना कौतूहल का विषय

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था सुधार जाए नहीं तो हमको दुसरा तरीका भी आता है सुधारने का। बैठक में उन्होंने कहा कि बीसीएम सतीश शर्मा की बहुत शिकायत मिल रही है वे आशा कार्यकर्ताओं का पेमेंट बिना रूपए लिए नहीं करता है। इस बात पर चुपचाप बैठे बीसीएम मुंह निपोरे नजर आए।

लोगो ब्रजेश की बात

वहीं जन्म प्रमाण पत्र में भी रूपए लिए जाने पर नाराज़गी व्यक्त करते हुए इन सब पर जल्द सुधार कर लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि सिमरी बख्तियारपुर में एक, चपराव में एक सलखुआ में एवं महिषी में एक सहित कुल चार एम्बुलेंस विधायक मद से जल्द दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : उम्र विवाद में भागलपुर मेयर पर लटकी तलवार, कोर्ट में दोषी पाये जाने पर जा सकती है कुर्सी – https://www.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-sword-hangs-in-age-dispute-on-bhagalpur-mayor-seema-saha-chair-would-be-snatched-if-found-guilty-in-court-2996080

वही सकड़ा पहाड़पुरा, बेलवारा, खजुरी, सरोंजा में पदस्थापित एएनएम के सही रूप से ड्यूटी नहीं करने के विरोध में अस्पताल उपाधीक्षक से स्पष्टीकरण पुछने को कहा। वहीं अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक को स्वयं एक दिन चपरांव में समय देने की बात कहे जाने पर कहा गया कि सोमवार को एक दिन पीएचसी में देखेंगे।

वहीं अस्पताल में मिलने वाले खाने का मीनू चार्ट को दिवाल पर लिख बानें की बात कही। उन्होंने कहा कि बहुत ही आश्चर्य है कि सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में 50 एएनएम का पद स्वीकृत हैं लेकिन मात्र चार एएनएम पदस्थापित है यह मामला स्वास्थ्य विभाग में उठाया जाएगा।इस मौके पर कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

चलते-चलते ये भी देखें : प्रधानमंत्री सीरीज टू….!