विधायक जफर आलम ने कुश्ती महादंगल का फीता काट किया उद्घाटन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी प्रखंड के महादेव स्थान घोड़दौड़ के प्रांगण में पूसी पूर्णिमा के शुभ अवसर पर तीन दिवसीय मेला तथा दो दिवसीय कुश्ती के महादंगल कार्यक्रम का शनिवार को सिमरी बख्तियारपुर राजद विधायक जफर आलम ने फीता काटकर उद्घाटन किया।

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए विधायक जफर आलम ने कहा कि मेला आपसी भाईचारा का प्रतीक है। ठंड के बावजूद कुश्ती में पहलवानों ने जो कला का प्रदर्शन किया वे काफी सराहनीय रहा। हर पहलवानों ने लोगों का अपनी कला से दिल जीत लिया। वहीं उन्होंने घंटों तक बैठकर कुश्ती का आनंद लिया। बड़ी संख्या में कुश्ती मुकाबला देखने के लिए आसपास के लोग जमा हुए।

ये भी पढ़ें : पड़ताल @अस्पताल : भेड़ बकरियों की तरह होता बंध्याकरण आपरेशन !

उद्घाटन समारोह के बाद शुरू हुए कुश्ती मुकाबला में गाजोपुर के उपेन्द्र पहलवान ने जहां पहली जीत दर्ज की वहीं मध्य प्रदेश के भीम पहलवान, बक्सर के हरिहर पहलवान, गौरखपुर के गोपाल पहलवान, जोनपुर के मोनू पहलवान, बंगलिया के अमरेश पहलवान, मध्य प्रदेश के बाबानायक पहलवान, मुगलसराय के समशेर तथा गाजीपुर के रितेश पहलवानों ने अपने प्रतिद्वंदियों को कई पटकनी देते जीत दर्ज किया।

वहीं इन सभी पहलवानों में समशेर, रितेश तथा हरिहर पहलवानों की कला को दर्शकों ने इतना श्राहा कि सभी इनकी हीं बार-बार कुश्ती का डिमांड कर रहे थे। सभी विजेता तथा उपविजेता पहलवानों को विधायक, मुखिया तथा कमिटी के सदस्यों के द्वारा बारी-बारी से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें : TikTok को भारत में टक्कर देने जल्द आ सकता है FB का Lasso ऐप https://m.aajtak.in/gadget-gallery/gallery/facebook-tipped-to-launch-tiktok-competitor-lasso-in-india-this-year-check-more-details-ttec-44253-2020-01-11-1

उधर मंदिर प्रांगण में बने पूसी पूर्णिमा को लेकर विभिन्न देवी-देवताओं की श्रद्धालुओं के द्वारा दिन भर पूजा अर्चना को ले भीड़ लगी रही। पंचायत के मुखिया राजकुमार रंजन की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से मेला कमिटी के अध्यक्ष रामचन्द्र यादव, मुखिया मो मंजूदल हसन, जगजीत उर्फ जिम्मी यादव, विजेन्द्र यादव, सत्यनारायण यादव, अशोक चौधरी, गुड्डो आलम, रामविलास यादव, त्रिपुरारी ठाकुर, रमेश साह, वकील यादव, शिवनंदन, सुभाष सहित महंथ कपलेश्वर दास व अन्य लोग मौजूद थे।

YOU MAY ALSO LIKE : Flooded UAE schools closed today, exams postponed – https://m.khaleejtimes.com/news/education/flooded-uae-schools-closed-today-exams-postponed-1