पूर्व कोशी तटबंध के अन्दर कबीरा धाप बाजार की घटना, विवादित जमीन पर निरोधात्मक कार्रवाई

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ थाना क्षेत्र के चिड़ैया ओपी अन्तर्गत कबीराधाप बाजार में गुरुवार को एक विवादित जमीन को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई। झड़प उस वक्त ओर तेज हो गई जब ओपीध्यक्ष पहुंचे हालांकि झड़प का शिकार ओपीध्यक्ष भी बनें लेकिन पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए मामले को शांत कराया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कबीरा धाप बाजार में गुरुवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच तनातनी की सूचना पर ओपीध्यक्ष पुलिस बलों के साथ पहुंच मामले की जानकारी लेने लगे। जहां दोनों पक्षब से कागजात की मांग ओपीध्यक्ष ने की। इसी दौरान दोनों पक्ष आपस में ही भिड़ गये और इसी क्रम में लड़ाई छुड़ाने के क्रम में ओपीध्यक्ष पर ही हमला कर दिया। हालांकि पुलिस ने बल प्रयोग कर हमलावरों को खदेड़ दिया।

ये भी पढ़ें : सलखुआ : कोशी दियारा में जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट कई जख्मी

ओपीध्यक्ष पर हमले का वीडियो भी वायरल हो गया है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार ओपीध्यक्ष के साथ उपस्थित लोगों ने व्यवहार किया है। घटना के संबंध में धाप बाजार निवासी निकशन कुमार ने बताया कि एक जमीन की खरीदारी उनके द्वारा की गई थी। जिसको लेकर दूसरे पक्ष के जगदीश महतो ने विरोध करते हुए कहा यह जमीन हमारा है। इसी बात को लेकर मारपीट हो गई।

जिसके बाद चिरैया ओपी प्रभारी फहीमुल्लाह खान ने दोनों पक्षों को बुला कर संबंधित कागजात की मांग किया। दूसरे पक्ष के जगदीश महतो के साथ आए उनके बेटे व भतीजे ने इस दौरान मारपीट शुरू कर दी और पुलिस पर भी हमला बोल दिया। जिसपर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लाठी चार्ज करते सभी हमलावरों को खदेड़ दिया।

ये भी पढ़ें : बिहार: बाइक से जा रही युवतियों का फूला हुआ पेट देख पुलिस ने रोका, खुली पोल तो रह गई दंग https://m.jagran.com/lite/bihar/patna-city-police-astonished-to-see-liquor-smugglers-new-trick-girls-tied-liquor-bottles-in-belly-19898875.html

वही इस मामले पर संज्ञान लेते हुए सलखुआ अंचलाधिकारी श्याम किशोर यादव ने घटना स्थल पर पहुंचकर विवादित भूमि पर धारा 144 धारा की अनुशंसा करते हुए तहत दोनों पक्षों पर विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर 107 लगाने की बात कही। इस संबंध में सिमरीबख्तियारपुर एसडीपीओ मृदुला कुमारी ने बताया कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।