दी ग्रीन प्लेनेट स्कूल में तैयारी को लेकर लोजद नेता की अगुवाई में बैठक आयोजित

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) @ब्रजेश_भारती : गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के मौके पर सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में आयोजित होने वाले सद्भावना साइकिल यात्रा 2020 की तैयारी को लेकर गुरुवार को दी ग्रीन प्लेनेट स्कूल परिसर में विचार विमर्श बैठक आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता सुधीर भगत एवं संचालन गोपाल शर्मा ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने कहा कि बड़ी कुर्बानी के बाद इस देश को आजादी मिली एवं आजाद भारत में आम आदमी लोकतांत्रिक तरीके से जीवन जी सके इसके लिए बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान जैसा ग्रंथ इस देश को सौंपा।

ये भी पढ़ें : आज है सद्भावना साइकिल यात्रा, सभी तैयारी पूरी, जुटेंगे कई दिग्गज नेतागण

यह देश वसुधैव कुटुंबकम के कल्पना पर जीने वाला है। यहां कोई भी इस देश की सद्भावना को नहीं बिगाड़ सकता है। इसकी पूरी व्यवस्था संविधान जैसे ग्रंथ में की गई है। इन्हीं मूल्यों को आम लोगों में पहुंचाने व देश के बाल भविष्य को जागरूक करने के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर दस्तक के तत्वाधान में सद्भावना साइकिल यात्रा का आयोजन किया जा रहा है।

इस यात्रा में पूरे क्षेत्र के सभी हिस्से से स्कूल के बच्चे, नौजवान एवं आम लोग भाग लेंगे। छोटे से इलाके में यह कार्यक्रम एक उत्सव की तरह मनाया जाता रहा है और इस बार भी मनाया जायेगा।

ये भी पढ़ें : बिहार की रैली में अमित शाह का ऐलान- नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ेंगे विधानसभा चुनाव –  https://aajtak.intoday.in/story/amit-shah-announce-in-bihar-rally-we-will-contest-assembly-elections-under-nitishs-leadership-1-1155341.html

कार्यक्रम में लगभग तीन हजार प्रतिभागी सम्मिलित होंगे। सभी प्रतिभागी को टी शर्ट, कैप, प्रमाण पत्र एवं फूड पैकेट आदि की व्यवस्था होगी। यह यात्रा उच्च विद्यालय सिमरी बख्तियारपुर से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए पुनः हाई स्कूल में समाप्त होगा। समापन स्थल पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें इस इलाके के सभी छोटे – बड़े स्कूल के नौनिहाल शामिल होंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए नप उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की ने कहा कि कोसी इलाके में आयोजित होने वाले सबसे बड़े सद्भावना कार्यक्रम के लिए सभी धर्म – सम्प्रदाय के लोग एकजुट हो सफल बनाने में लग जाये।

YOU MAY LIKE LIKE : Man in Dubai fined Dh10,000 for posting edited photo on Instagram –  https://m.khaleejtimes.com/news/crime-and-courts/man-in-dubai-fined-dh10000-for-posting-edited-photo-on-instagram

दस्तक के अध्यक्ष सुमित गुप्ता ने कहा कि इसकी तैयारी को लेकर कमेटी का गठन आज किया गया है। कार्यक्रम भव्य हो सके इसके लिए आज से ही जोर-शोर से सभी लोग लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि शहर को बैनर, पोस्टर, तोरण द्वार से पाट दिया जाएगा।‌ दस्तक एक सामाजिक बदलाव जैसे संस्था के माध्यम से समाज को एक नई दिशा एवं युवा ऊर्जा का सामाजिक बदलाव के लिए उपयोग किया जाएगा।

Adv.

इस मौके पर अरुण यादव, प्रमोद भगत, श्रवण भगत, मन्नान, संजय पोद्दार, सुधीर यादव, संजय कुमार, शकील आलम, पप्पू स्वर्णकार, गणेश मिस्त्री, केशरी खातून, पूनम देवी, राधा देवी, संगीता देवी, सोहन गुप्ता, चंदन कुमार, डेरिंग मोनू , पंकज भगत, उदय कुमार, दयानंद श्रीवास्तव, विभीषण चौधरी, राजा, बबलू, ब्रह्मदेव भगत, उत्तम लाल यादव सहित अन्य मौजूद थे।

चलते – चलते ये भी देखें : LAGDI LAHORE DI….!