रानीबाग स्थित मैदान में एनआरसी/सीएए के विरोध में चल रहा है अनिश्चितकालीन धरना

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) @ब्रजेश_भारती : केंद्र की मोदी सरकार से केवल मुस्लिम को नहीं दलित, आदिवासी, पिछड़ों को भी खतरा है संविधान खतरे में है और एनआरसी के जरिये देश बांटने का कार्य किया जा रहा है यह लड़ाई पूरे देशवासियों की है इसे हर-हाल में सरकार को वापस लेना होगा।

उक्त बातें सहरसा जिले के सिमरी बख़्तियारपुर अंतर्गत रानीबाग स्थित मैदान में मंगलवार रात एनडीए के लोजपा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के गृह क्षेत्र में संविधान बचाओ संघर्ष समिति के तत्वाधान में तीन दिनों से चल रहे अनिश्चितकालीन धरना के दुसरे दिन आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कही।

ये भी पढ़ें : सहरसा : लोजपा जिले के चारों विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव : प्रदेश उपाध्यक्ष

धरना काे संबाेधित करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर को मानने वाले भी इस कानून का विरोध कर रहे हैं। उन्हाेंने कहा अपनी नाकामी को छिपाने के लिए केन्द्र सरकार नये – नये कानून लाकर लागू कर रही है ताकि डूबते अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी आदि से ध्यान हटाया जा सके।

जाति-धर्म के नाम पर लाेगाें काे बांट रही सरकार : मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि देश में बढ रहे अपराधों पर लगाम लगाने के बजाए सरकार एनआरसी लागू कराना चाहती है एक करोड़ सत्तर लाख लोगों के पास अपनी जमीन नहीं है वो कैसे नागरिकता साबित करेगे।

ये भी पढ़ें : Facebook में नौकरी का मौका, 1000 से ज्यादा लोगों की होगी भर्ती – https://www.livehindustan.com/career/story-facebook-job-opportunity-more-than-1000-people-will-be-hired-1000-vacancies-for-engineer-product-developer-2976572.html

देश के शोषित लोगों को पहले सरकार न्याय दे उसके बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बंग्लादेश के शोषित लोगों को न्याय देने की बात करे। देश को जाति-धर्म के नाम पर सरकार बांटने में लगी है। जगह-जगह विरोध कर सरकार को इस कानून को वापस लेने पर बाध्य किया जाएगा।

यहां बताते चलें कि रानीबाग स्थित हीरो बाइक शो रूम के सटे खाली मैदान में 20 जनवरी से एनआरसी एवं सीएए कानून के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया है बुधवार को धरने का तिसरा दिन था। कार्यक्रम में राजद व जाप के नेताओं का आगमन हो चुका है। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इमरान प्रतापगढ़ी एवं कन्हैया कुमार के भी कार्यक्रम में आने की बात चल रही है।

YOU MAY ALSO LIKE : Dubai to host world’s biggest humanitarian event in September 2020 – https://m.khaleejtimes.com/uae/dubai/dubai-to-host-worlds-biggest-humanitarian-event-in-september-2020

कार्यक्रम बाद पूर्व सांसद पटना रवाना होने से पहले रानीबाग स्थित डायमंड होटल में एक प्रेस वार्ता कर केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा एनआरसी एवं सीएए कानू के संबंध में जमकर बोलते हुए पुरी पोल खोल कर रख दी। उन्होंने प्रेस वार्ता में क्या कुछ कहा नीचे यूट्यूब में देख सकते हैं।

देखें पप्पू यादव के साथ ब्रजेश की बात यूट्यूब चैनल पर बातचीत…..!