जयसवाल साइकिल स्टोर व बाल्मिकी किराना दुकान में अचानक लगी आग

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के मुख्य बाजार में रात ढाई बजे के करीब अचानक एक साइकिल दुकान सह गोदाम व एक किराना दुकान सह गोदाम में अचानक लगी आग से अफरातफरी का माहौल बन गया।

देर रात ही दमकल कर्मियों को आग की सूचना मिलने पर आग पर काबू पाने की मशक्कत शुरू की करीब आठ घंटे की कड़ी मशक्कत बाद सात दमकल की गाड़ियां से आग पर काबू पाया जा सका है। सिमरी बख्तियारपुर एसडीओ वीरेंद्र कुमार, एसडीपीओ मृदुला कुमारी, बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार सहित आसपास के थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच राहत व बचाव कार्य में जुट गई।

advt.

करीब पचास लाख रूपए की सम्पत्ति नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। जिस बिल्डिंग में आग लगी है वह दुकान गोदाम एवं उपरी मंजिल पर आवासीय मकान है। हालांकि जान के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार रात ढाई बजे के करीब जयसवाल साइकिल स्टोर व बाल्मिकी जेनरल स्टोर में आग लगने पर नजर गई।

एसडीओ स्वयं आग पर काबू पाने की मोनेटरिंग करते हुए छत पर चढ़ कर

अचानक तेज धुंआ व आग की लपटे बढता चला गया। जबतक स्थानीय लोग कुछ समझ पाते आग अपना विकराल रूप धारण कर लिया । आग लगने की सूचना दमकल कर्मियों को दी गई करीब एक घंटे बाद एक दमकल आग पर काबू पाने की शुरुआत की लेकिन पानी खत्म हो गया वहीं अन्य दमकल को बेकअप में लगाया गया। देर रात से सुबह तक किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

लगी आग का भीषण स्वरूप

इस अग्निकांड में करीब पचास लाख से अधिक संपत्ति नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है पुरी तरह बर्बाद हो चुके दोनों दुकान व गोदाम में सही नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। यह अग्निकांड आमजनों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। वही आग लगने का सही कारणों पर मंथन जारी है।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर के कपड़ा दुकान में लगी भयंकर आग लाखों का नुकसान