सहरसा से सुपौल होते हुए सरायगढ़ के रास्ते निर्मली तक रेल परिचालन शीध्र : महाप्रबंधक

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी शुक्रवार को विशेष सैलून से सहरसा जंक्शन पहुंच वार्षिक निरीक्षण किया वहीं स्टेशन क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के यात्री सुविधाओं का फीता काट उद्घाटन किया।

इस दौरान उनके साथ पूर्व मध्य रेलवे के आरपीएफ के आईजी रविंद वर्मा, डीआरएम अशोक महेश्वरी सहित कई रेलवे के अधिकारी मौजूद थे। उनके आगमन को लेकर पूरे रेलवे परिसर में जगह जगह सुरक्षा बढ़ा दी गई थी और पूरे स्टेशन परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया था।

सहरसा आगमन के दौरान महाप्रबंधक ललित चन्द्र त्रिवेदी ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म फार्म नम्बर एक और दो पर नवनिर्मित लिफ्ट का फीता काटकर उद्घाटन किया साथ ही प्लेटफॉर्म नम्बर तीन पर नवनिर्मित पार्क का भी फीता काटकर उदघाटन किया और पार्क में वृक्षारोपण भी किया।

वहीं उन्होंने एक अतिरिक्त अनारक्षित टिकट घर का भी फीता काटकर उदघाटन किया साथ ही रेल अस्पताल, रनिंग रूम, पार्किंग एरिया, टिकट काउंटर का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक एल सी त्रिवेदी ने जानकारी देते हुए कहा कि आज पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल का वार्षिक निरीक्षण है और हमने निरीक्षण यात्रा की शुरुआत सहरसा रेलवे स्टेशन से की है जो समस्तीपुर तक निरीक्षण यात्रा करना है।

साथ ही उन्होंने कहा कि बीते वर्ष में सहरसा रेलवे स्टेशन पर बड़े परिवर्तन हुए है। आज सहरसा रेलवे स्टेशन दिल्ली, कोलकाता के मेट्रो स्टेशन से कम नहीं लगता है। रेलवे स्टेशन में पांच प्लेटफार्म है, यात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा दे दी गई है। गार्डन की व्यवस्था की गई है साथ ही सहरसा से गढबुआरी,सुपौल के लिए नया सेक्शन खोला है जो वर्षों से बंद था।

उन्होंने बताया कि कोशी के सहरसा, मिथिलांचल और सीमांचल के लोगों के लिए जो सबसे बड़ा अभूतपूर्व काम हुआ वो है 1932 यानी अंग्रेजों के जमाने में बाढ़ से पुल बह गया था जिस रेल परिचालन अवरुद्ध हो गया था। जिस पर बहुत तेजी से काम किया जा रहा था जो लगभग पूरा हो चुका।

आने वाले दो माह के भीतर सहरसा से सुपौल होते हुए सरायगढ़ के रास्ते निर्मली तक रेल परिचालन की शुरुआत कर दी जाएगी। वहीं पूर्व मध्य रेल के आरपीएफ के आईजी ने सुरक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। सहरसा निरीक्षण बाद वे सोनवर्षा कचहरी एवं सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन के लिए निकल गए।

ये भी पढ़ें : 300 की दिहाड़ी पाने वाले मजदूर को 1.05 करोड़ रु का टैक्स चुकाने का नोटिस – https://aajtak.intoday.in/story/daily-wage-labourer-bhausaheb-ahire-gets-rs-1-crore-tax-notice-1-1155268.html