19 जनवरी को होने वाले राज्यव्यापी मानव श्रृंखला के लिए विभिन्न प्रकार की तैयारी जारी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सुबे में अगामी 19 जनवरी को प्रस्तावित राज्यव्यापी मानव श्रृंखला की तैयारी व जन-जागरूकता लाने के लिए अनुमंडल क्षेत्र में बैठक के साथ विभिन्न प्रकार की तैयारी की जा रही है। जल जीवन हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह, दहेज प्रथा के उन्मूलन पर आधारित इस मानव श्रृंखला के लिए जन जागरूकता लाने के लिए गुरुवार को सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार की अगुवाई में साईकिल यात्रा निकाली गई।

प्रखंड मुख्यालय कार्यालय परिसर से शुरू की गई साईकिल यात्रा विभिन्न स्थानों से होकर पुनः प्रखंड कार्यालय परिसर में खत्म हुई। इस मौके पर एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि जन-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति बाल विवाह व दहेज प्रथा के खात्मे से हमारे समाज का हर तबका खुशहाल होगा। इस क्रम में सरकार ने इस महत्वपूर्ण काम में अपना सहयोग देने के लिए हमें भी मौका दिया है। ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी है कि 19 जनवरी को उत्साह के साथ मानव श्रृंखला निर्माण में सहयोग करें तथा इसके लिये दूसरों को भी प्रेरित करें।

ये भी पढ़ें : सहरसा : मानव श्रृंखला होगी ऐतिहासिक, जनमानस की भागीदारी है अहम : डीएम

उन्होंने कहा कि बाल विवाह एक सामाजिक कलंक है। इसके रोकथाम के के लिए सोचना हमारी जिम्मेदारी है क्योंकि इसका परिणाम हम अपने समाज में आंखों के सामने देख रहे हैं। कुपोषित बच्चे, प्रसूता की कच्ची उम्र मे मृत्यु दर भयावह है।

रैली में प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार, अंचलाधिकारी धर्मदेव चौधरी, कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार, मुखिया अरुण कुमार यादव, शिक्षक अनिल कुमार, सांख्यकी पदाधिकारी पंकज झा, नगर पंचायत प्रतिनिधि मुजाहिद आलम सहित पंचायत प्रतिनिधि व छात्र मौजूद थे।

YOU MAY ALSO LIKE : Video: Six dead, 19 hurt in horrific UAE road accident – https://m.khaleejtimes.com/news/emergencies/six-dead-19-hurt-in-horrific-uae-road-accident