एक दिवसीय भव्य मेले का किया गया आयोजन, दिनभर जल चढ़ाने के लिए लगी रही लंबी लाइन

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के बलवाहाट स्थित मिनी बाबा धाम के नाम से प्रसिद्ध बाबा मटेश्वर धाम में गुरुवार को नरक निवारण चतुर्दशी के मौके पर दिनभर श्रद्धालुओं भीड़ जलार्पण के लिए उमती रही।

वाहनों का लंबी कतार से मंदिर के आस-पास अस्त-व्यस्त रहा। जबकि न्यास समिति के अध्यक्ष अरुण यादव, सचिव जगधर यादव, डाक एवं कांवरिया संघ के अध्यक्ष मुन्ना भगत आदि के द्वारा श्रद्धालुओं के सुविधा का उचित प्रबंध किया गया। यहां एक दिवसीय मेले का आयोजन भी किया गया।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : सद्भावना साइकिल यात्रा को लेकर तैयारी बैठक आयोजित

इस मौके पर अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि आज के दिन मंदिर में एक दिवसीय मेला प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है नये न्यास परिषद के गठन के बाद से मंदिर व्यवस्था सदृढ़ होता जा रहा है एवं परिसर में आकस्मिक सेवा हेतु संसाधन उपलब्ध रखा गया है। विधि व्यवस्था हेतु स्थानीय प्रशासन भी मुस्तैद है।

श्रद्धालुओं ने भी बातचीत में व्यवस्था में उत्तरोतर सुधार की बात कही वहीं ऐनी से रीतु देवी, मधेपुरा के सुनीता देवी, खगड़िया से अभय कुमार, सहरसा के उगन सिंह आदि ने बताया कि आज के दिन महादेव के उपासना एवं पूजन से महादेव सारे बुरे कर्म को खत्म कर देते हैं।

ये भी पढ़ें : RJD ने नीतीश-मोदी को बताया ‘ट्रबल इंजन’, लगाया बिहार को बर्बाद करने का आरोप – https://www.livehindustan.com/bihar/story-poster-war-in-bihar-rjd-says-nitish-kumar-and-sushil-modi-double-engine-government-is-basically-trouble-eng

कलियुग में नरक निवारण चतुर्दशी का बहुत महत्वपूर्ण है। वहीं ठंड के बावजूद भी श्रद्धालुओं का जमावड़ा दिन भर लगा रहा। वहीं फुल, बेलपत्र आदि का बिक्री भी जोरों पर रहा। सुबह मंदिर के कपाट खुलने के बाद देर शाम तक मंदिर में भीड़ लगी रही। वही शाम में श्री श्री 108 जय बाबा मटेश्वर धाम मंडली के ब्रह्मदेव तांती, सत्य नारायण साह एवं टीम के द्वारा भजन कीर्तन की जा रही है।

महादेव की धुन पर शाम से ही श्रद्धालू झूमते नजर आये। इस मौके पर कृष्ण कन्हैया, शिवेंद्र पोद्दार, सिकेंद्र साह, विद्यानंद ठाकुर सहित अन्य मौजूद थे।

YOU MAY ALSO LIKE : China coronavirus outbreak: Dubai to screen passengers – https://m.khaleejtimes.com/uae/dubai/china-coronavirus-outbreak-dubai-to-screen-passengers