25 यूनिट ब्लड हुआ संग्रह, महिला व युवती सहित अधिकांश ने पहली बार किया बल्ड डोनेट

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : विश्व एड्स दिवस पर रविवार को सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत स्थित काली मंदिर परिसर में कोशी रक्त दानी महादानी के सौजन्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन आर्मी के जवान आशीष कुमार ने करते हुए कहा कि हम लोगों के द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है।इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता रहा होता है। उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर में दर्जनों रक्तवीरो ने शिविर में किया रक्तदान

वही रक्तदानी महादानी संस्था के संस्थापक श्री विष्णु कुमार ने कहा कि हमारी संस्था हर रक्तदान शिविर का उद्घाटन किसी सैनिक से करवाकर भारतीय सेना का सम्मान करती है। हर एक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान करने से दिल को सकुन मिलता ही है साथ ही स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक होता है।

पहली बार रक्तदान करने वाली राजश्री को टी शर्ट देते सुमित गुप्ता

वही द ग्रीन प्लेनेट स्कूल के मैनेजमेंट हेड सुमित गुप्ता ने स्कूल की ओर से हर एक पहली बार रक्तदान करने वाले व्यक्ति को टी – शर्ट का उपहार देकर हौसला अफजाई करने का काम करते हुए कहा कि हर किसी को इस प्रकार के समाजिक कार्य में सहभागिता करनी चाहिए। जिससे इस प्रकार के कार्य समाज में निरंतर चलते रहे। वही एचडीएफसी बैंक की ओर से कीट प्रदान किया गया।

ये भी पढ़ें : Flipkart बिग शॉपिंग डेज सेल एक दिसंबर से, यहां देखें ऑफर्स – https://aajtak.intoday.in/story/flipkart-big-shopping-days-sale-2019-announced-check-deals-ttec-1-1141681.html

इस रक्तदान शिविर में लगभग 25 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया। यहां पर लगभग 17 से 18 ऐसे व्यक्तियों ने रक्तदान किया जो पहली बार ब्लड डोनेट किया। इस ब्लड कैंप में महिलाओं एवं युवतियों ने भी बढ़-चढ़कर रक्तदान में हिस्सा लेकर लोगों को यह संदेश दिया की ब्लड डोनेट करने से किसी तरह की कमजोरी महसूस नहीं होती है।

इस तरह के सामाजिक कार्य को बढ़ावा देने के लिए सिमरी बख्तियारपुर के वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने रक्तदान किया वहीं सुमित कुमार, सत्य प्रकाश, सुमित गुप्ता, मंटू कुमार, विमल कुमार, अमन जयसवाल, राजश्री कुमारी, प्रियंका देवी, रविन्द्र कुमार आदि ने भी रक्तदान किया।

YOU MAY ALSO LIKE : Rahul Bajaj Asks Amit Shah: “If We Criticise You…”. His Reply – https://www.ndtv.com/india-news/rahul-bajaj-asks-amit-shah-if-we-criticise-you-his-reply-2141503?amp=1&akamai-rum=off

इस अवसर पर अध्यक्ष सुभाष चंद्रा, सदस्य शिक्षक उदित कुमार यादव, सोनू कुमार, रोशन राज बादशाह, नितेश सिंह तोमर, हिमांशु प्रणव, पल्लव गुप्ता आदि उपस्थित थे। जिन्होंने आयोजन को सफल बनाने के लिए और लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास किया।

चलते चलते ये भी देखें : सरडीहा के लाल ने किया कमाल, बनें जज…! खबर जी बिहार-झारखंड न्यूज़ चैनल पर…..!

सहरसा: बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में प्रफूल कुमार सिंह ने हासिल किया 139वां स्थान

सहरसा: सरडीहा पंचायत के प्रफूल कुमार सिंह ने बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में हासिल किया 139वां स्थानLIVE TV : http://bit.ly/2OjgpjZ

Posted by Zee Bihar Jharkhand on Sunday, December 1, 2019