हीरा हांड़ी मर्डर केस का पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन को किया गिरफ्तार
  • हत्या के दिन जमीन विवाद में जताई जा रही थी हत्या की आशंका

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा जिले के बनगाँव थाना क्षेत्र के सफाबाद वार्ड नम्बर – 4 निवासी हीरा हांड़ी नामक 42 वर्षीय शख्श को गांव में अवैध सम्बन्ध का विरोध करना महंगा पड़ गया। अवैध सम्बन्ध का विरोध करने पर गांव के कुछ लोगों ने पहले तो फोन कर घर से बुलाया फिर गांव के ही आम के बगीचे में निर्मम तरीके से पहले धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी।

हत्यारों का मन इस भी नही भरा हैवानों ने मृतक हीरा हांड़ी के प्राइवेट पार्ट पर भी कई वार किया और शरीर पर मिर्च का पाउडर डाल कर चाकू से कई जगह वार किया। वहीं पुलिस ने चौबीस घँटे के भीतर मामले का खुलासा करते हुए हत्या में शामिल तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है हालांकि तीन अन्य अभियुक्त अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

ये भी पढ़ें : सहरसा : धारदार हथियार से गला रेतकर अधेड़ की बेरहमी से कर दी गई हत्या

वहीं पुलिस ने डॉग स्कॉयड की मदद से घटना स्थल आम के बगीचे से हत्या में इस्तेमाल किये गए धारदार हथियार, दो जोड़ी चप्पल, मिर्च पावडर का खाली डब्बा, खून से सना हुआ गंजी और चाकू बरामद कर लिया है। हत्या के दिन प्रथम दृष्टया मामला जमीन विवाद से जुड़ा सामने आ रहा था लेकिन तकनीकी अनुसंधान में मामला पलट गया।

दरअशल पूरा मामला है कि बीते कल बनगाँव थाना क्षेत्र के सफाबाद टोला के रहने वाले हीरा हांड़ी का शव पास के ही एक आम के बगीचे में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई थी। हीरा हांड़ी की गला रेतकर निर्मम हत्या की गई थी। वहीं मृतक के प्राइवेट पार्ट भी काटा गया था। जिसके बाद पुलिस कॉल डिटेल के आधार पर जांच में जुट गई।

ये भी पढ़ें : BPSC : कोर्ट में चपरासी थे पिता, बेटी बन गई जज, पास की बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा – https://www.livehindustan.com/career/story-bpsc-bihar-judicial-service-exam-result-father-served-judges-as-peon-daughter-set-to-be-a-judge-2880563.html

मामले का खुलासा करते हुए जिले के एसपी राकेश कुमार ने बताया कि मृतक के मोबाइल के कॉल डिटेल के आधार पर गांव के विजय नामक शख्स को गिरफ्तार किया गया विजय से पूछताछ के दौरान अन्य पांच लोगों का नाम सामने आया जिसमे से दो की गिरफ्तारी की गई एक नाम रणजीत है दूसरे का नाम आकाश है।

हत्या में शामिल कुल छह अभियुक्तों में तीन की गिरफ्तारी कर ली गई है। जबकि तीन अन्य की तलाश की जा रही है। हीरा हांड़ी के हत्या का मुख्य कारण था कि छह अभियुक्तों में तीन मृतक के परिवार के ही रिश्तेदार लगते हैं। इन सभी का आचरण सही नही था जिसको लेकर मृतक इन लोगों को समझाता रहता था। उसी गांव की एक युवती है जिससे इन लोगों का अवैध सम्बन्ध चल रहा था और इसको लेकर मृतक बार बार मना करता था।

YOU MAY ALSO LIKE : P Chidambaram gets bail in INX Media case – https://www.livemint.com/news/india/inx-media-case-supreme-court-grants-bail-to-p-chidambaram-11575436290656.html

जिसके बाद इनलोगों ने योजना तैयार कर हीरा को आम के बगीचे में यह कहकर बुलाया की वो युवती यहां पर है और कुछ लोग उसे छेड़ रहे हैं जिसके बाद हीरा हांड़ी जब वहां पहुंचा तो सभी ने मिलकर उसे धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी पेट और प्राइवेट पार्ट पर भी वार किया और शरीर पर मिर्च का पाउडर डाल दिया। फिलहाल पुलिस गिरफ्त में आए अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है और शेष तीन अन्य अभियुक्तों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

चलते-चलते ये भी देखें : धक्का….