6 दिसंबर से महिला को खोज रही थी पुलिस, पति सहित अन्य पर दर्ज है दहेज हत्या का मामला

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा जिले के महिषी थाना क्षेत्र के भागवतपुर नरैया टोला से करीब 24 दिन पूर्व लापता महिला उषा देवी (35) का शव शनिवार की देर रात महिषी थाना पुलिस ने महिला के परिजनों की सूचना पर भागवतपुर के घोड़ी बहियार के समीप कोसी नदी के किनारे से बरामद किया। शव चादर से लपेटा था और बोल्डर भरे बोरा में बांधा हुआ था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस छह दिसम्बर से इस महिला की तलाश में जुटी थी। महिला की बरामदगी को लेकर सात दिसम्बर को थानाध्यक्ष कमलेश कुमार द्वारा श्वानदस्ता की टीम मंगाई गई थी। टीम द्वारा दिनभर जंगलों और नदी किनारे खाक छाना गया। परंतु पुलिस को किसी तरह को किसी तरह की सफलता नहीं मिली।

ये भी पढ़ें : सहरसा : पानी भरे गड्ढे से युवक का शव बरामद, प्रेम-प्रसंग में हत्या की आशंका

मृतका के भाई पस्तवार निवासी मिथुन पासवान ने थाना को सूचना देकर कहा था कि उनकी बहन की शादी भागवतपुर नरैया टोला निवासी संजय पासवान से हुई थी। उन्होंने ससुराल पक्ष के लोगों पर बहन की हत्या कर लाश को गायब करने का आरोप लगाया था। सूचना को गंभीरता से लेकर कार्रवाई भी की गई परंतु न तो महिला की बरामदगी हुई और न ही शव बरामद किया गया। जिसके बाद मृतका के भाई के आवेदन पर महिला के पति संजय पासवान सहित अन्य नौ नामजद एवं 50 अज्ञात के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित कर महिला को लापता करने का मामला दर्ज किया गया था।

पोस्टमार्टम के लिए सहरसा लाए गए शव के साथ परिजन

शनिवार की देर शाम मछुआरों ने सूचना दी कि एक महिा का शव कोसी नदी के किनारे है। जिसके बाद पहुंची पुलिस ने शव बरामद किया। उक्त जगह पर पानी कम हो जाने के कारण एक महिला की लाश बरामद हो सकी। हत्या कर शव को बोल्डर भरे बोरे के सहारे बांधकर कोसी नदी में डूबा दिया गया था। इस दौरान थानाध्यक्ष कमलेश कुमार के अलावा शत्रुध्न राय एवं विजेन्द्र कुमार भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया बनी 10 साल की सबसे मजबूत टीम, धोनी नहीं कोहली का कमाल – https://aajtak.intoday.in/sports/story/tests-most-successful-test-sides-in-2010s-tspo-1-1150265.html

इन पर दर्ज हुई थी प्राथमिकी : इस मामले में संजय पासवान, विपीन पासवान, कारी पासवान, उमा देवी, रेखा देवी, कंचन देवी, चन्देश्वरी पासवान, भीम पासवान, सुन्दर पासवानए समेत अन्य को आरोपित किया गया है।

बाक्स में बंद मृतक का शव

क्या कहते हैं थाना अध्यक्ष कमलेश कुमार : ऐसा प्रतीत होता है कि ससुराल वालों द्वारा साजिश के तहत महिला की हत्याकर साक्ष्य छिपाने की नीयत से शव को बोल्डर बांधकर कोशी नदी में डूबा दिया गया था। पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

चलते चलते ये भी देखें : गर्मी…..!