नगर पंचायत बोर्ड की बैठक आयोजित, अतिक्रमण सहित अन्य मुद्दों पर लिया गया बड़ा फैसला

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत बोर्ड की बैठक शुक्रवार को नगर अध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बड़ा फैसला लिया गया।

पुरानी बाजार स्थित नगर पंचायत कार्यालय में वार्ड पार्षदों के साथ आमंत्रित सदस्यों की इस बैठक में अतिक्रमण, हर घर नल – जल, जल जीवन हरियाली, प्रशासनिक स्वीकृति सहित अन्य मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में सबसे ज्यादा अतिक्रमण पर चर्चा हुई। मुख्य बाजार से लेकर रानीबाग सहित अन्य स्थानों की अतिक्रमण पर सभी सदस्यों ने आम सहमति दिखाई।

ये भी पढ़ें : खुले में शौच मुक्त के लिए नगर पंचायत ने उठाया ऐसा कदम जान आप भी कहेंगे वाह!

बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि मुख्य सड़क के किनारे दुकान लगने वाले अतिक्रमण को सोमवार से हटाया जाएगा साथ ही नप के अमीन को निर्देश दिया गया कि गुदरी हाट में लगे अतिक्रमण को चिन्हित कर उसे नोटिस कर हटाया जाए। इनके अलावे अतिक्रमण हटाने के लिये मजिस्ट्रेट एवं पुलिस के लिये एसडीओ से आग्रह किया जायेगा।

वहीं सभी लोगों ने एक स्वर में हटिया गाछी के काली मंदिर के समीप में बने धर्मशाला को नगर पंचायत के अधीन लिए जाने की बात पर सहमति जताई। सदस्यों की राय थी कि यह नगर पंचायत के जमीन पर बनीं है लिहाजा इसके संचालन सहित रखरखाव का ख्याल नगर प्रशासन करेंगी।

ये भी पढ़ें : अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट कल सुबह 10.30 बजे सुनाएगा फैसला – https://aajtak.intoday.in/story/sc-to-pronounce-ayodhya-land-dispute-judgement-on-saturday-1-1135768.html

इसके अलावे रानीहाट में आठ दिनों के अंदर एक बैठक कर रानीहाट में टेंपू के स्टैंड के लिये जमीन की व्यवस्था किया जायेगा। नगर पंचायत स्थित सभी सरकारी पोखड़ का सौन्द्रीयकरण किया जायेगा। रंगिनिया पोखड़ पर लगे अतिक्रमण को हटाया जायेगा। नगर पंचायत अंतर्गत जो भी पोखर है,उक्त पोखड़ के लिये मत्स्य विभाग को पत्र लिखकर नगर पंचायत को हस्तांतरित करने की मांग किया जायेगा।

वही श्मसान घाट में शेड का निर्माण किया जायेगा। बैठक में पार्षद शकील आलम के द्वारा नप में संचालित हर घर नल जल योजना पर सवाल खड़ा किया गया। जिसके बाद कार्यपालक अभियंता बुडको आदि को पत्र लिखने का प्रस्ताव पास हुआ। वही संवेदक का भुगतान रोकने का भी प्रस्ताव पास हुआ।

YOU MAY ALSO LIKE : Learn all the SEO steps for landing at the top of Google search results at 90% off – https://thenextweb.com/offers/2019/11/07/learn-all-the-seo-steps-for-landing-at-the-top-of-google-search-results-at-90-off/

इस मौके पर नप कार्यपालक पदाधिकारी कमलेश कुमार, नप अध्यक्षा रौशन आरा, नप उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की, रमा देवी, लालो देवी, सुधीर कुमार, योगेंद्र शर्मा, मीता चौधरी, सुलेखा देवी, बबिता देवी, नरेश निराला सहित अन्य मौजूद थे।