रानीबाग रेलवे ढाला के समीप बुल्लेट बाइक रेलवे पीलर में गया था फंस, बाइक चालक छोड़ गया भाग

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : पूर्व-मध्य रेलवे के सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन के रानीबाग ढाला के समीप रेलवे पीलर व रेल पटरी के बीच बुल्लेट बाइक फंस जाने से बड़ी दुर्घटना होने से ट्रेन बाल बाल बची।

फंसी बाइक को निकालने के लिए रूकी ट्रेन और लगी लोगों की भीड़

रेल इंजन ड्राइवर की सुझबुझ से यह हादसा टाला जा सका है। हालांकि किसी प्रकार का कोई हादसा नहीं होने से लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि इस स्थान पर पहुंचे भी इस प्रकार की घटना घटित हो चुकी है लेकिन रेल प्रशासन ने कोई कड़ा कदम नहीं उठाया है।

ये भी पढ़ें : दुर्घटना होने से बाल-बाल बची चंपारण हमसफ़र एक्सप्रेस, बाईक के उड़े परख्चें

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुरूवार की दोपहर करीब एक बजे के आसपास मानसी-सहरसा डीएमयू पसैंजर ट्रेन सिमरी बख्तियारपुर से सहरसा के लिए खुली। रानीबाग का रेलवे ढ़ाला की फाटक बंद होने के बाद कुछ बाइक सवार अक्सर रानीबाग मवेशी हाट की ओर से बाइक को रेलवे पटरी के किनारे से ढाला पर पहुंच फिर उसे पार कर दुसरे छोर से निकल जाते हैं।

इसी रास्ते से बाइक निकालने में फंसती है गाड़ी (लाल घेरे में पीलर व पटरी

ये काम अक्सर वहां होता है इसी को देखते हुए स्थानीय रेल कर्मियों ने रेलवे पटरी के किनारे रेल पीलर गार बाइक रोकने का प्रयास किया लेकिन अक्सर लोग पीलर व पटरी के बीच से संकीर्ण रास्ते से बाइट पार करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें : रेलवे ढाला पर ट्रेक्टर फंसने से लगा जाम, इमरजेंसी फाटक के सहारे ट्रेन कराया गया पास

गुरूवार को भी एक बुल्लेट बाइक सवार उपरोक्त क्रम में बाइक लेकर जा रहा था कि उसका बाइक पीलर व पटरी के बीच बनें गेप में फंस गया इसी बीच सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन की ओर से डीएमयू पैसेंजर ट्रेन सहरसा की ओर गुजरने लगी। ट्रेन को नजदीक आते देख बुल्लेट सवार बाइक फंसी छोड़ वहां से हट गया।

ये भी पढ़ें : जवाहरलाल नेहरू के वो 5 फैसले जिन्होंने बदल दी भारत की तस्वीर – https://khabar.ndtv.com/news/career/5-decisions-of-jawaharlal-nehru-that-changed-india-completely-2131957/amp/1

इस बीच ट्रेन ड्राइवर की नजर फंसी बाइक पर पड़ी तो वो गाड़ी को ब्रेक करने की कोशिश करने लगे लेकिन तब तक इंजन एक बोगी सहित आगे निकल गई। ट्रेन रूकी हालांकि बाइक व ट्रेन के बोगी में सम्पर्क नहीं हुआ तब स्थानीय लोगों ने बाइक सो बाहर निकाला तब जाकर ट्रेन आगे बढ़ी।

यहां बताते चलें कि इससे पहले भी यहां पर कई बार बाइक फंस जाने के बाद इस प्रकार का घटना होते रहती है। कुछ स्थानीय लोगों का कहना है अगर बाइस व बोगी में कभी जोरदार टक्कर हुई तो बाइक का पेट्रोल की बड़ा हादसे को जन्म दे सकता है।

YOU MAY ALSO LIKE : Nokia TV may launch with 55-inch 4K UHD screen, Android OS https://www.indiatoday.in/technology/news/story/nokia-tv-55-inch-4k-screen-specs-launch-report-1618868-2019-11-14