जाप नेता ने बीडीओ को लिखित आवेदन देकर खम्हौती पंचायत में गबन की कही बात

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के खम्हौती पंचायत में महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के तहत चलाए जा रहे पशु शेड निर्माण योजना में बड़े पैमाने पर धांधली की शिकायत जाप नेता पुनपुन यादव ने बीडीओ से की है।

सांकेतिक फोटो

इस संबंध में जाप छात्र के प्रदेश महासचिव सिमरी बख्तियारपुर निवासी पुनपुन यादव ने बीडीओ के नाम दिए आवेदन में कई आरोप लगाते हुए धांधली की जांच कर दोषी पर कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें : सोनवर्षाराज एवं सिमरी के मनरेगा पीओ ढाई लाख रिश्वत लेते निगरानी के हत्थे चढ़े

पुनपुन यादव ने कहा है कि खम्हौती पंचायत में पशु शेड निर्माण में भारी अनियमितता एवं धांधली किया गया है। हाल यह है कि कई लाभुको को पता भी नहीं है लेकिन उसके नाम से पशु शेड निर्माण की खानापूरी कर ली गई। इसके अलावा कई लाभुको से पशु शेड निर्माण को लेकर रिश्वत भी लिया गया है।

adv.

खम्हौती पंचायत में कहीं भी पशु शेड निर्माण किया हुआ नहीं दिख रहा है। जब कि यहां वर्ष 17-18 में ही योजना चली है। उन्होंने बताया कि इसी सिमरी बख्तियारपुर में ही मनरेगा पीओ पशु शेड में रिश्वत लेते निगरानी के हत्थे चढ़े थे यह किसी से छुपा नहीं है।

ये भी पढ़ें : इस राज्य मेें SSC ने निकाली 1500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, जान लें अतिम तिथि https://www.amarujala.com/photo-gallery/jobs/government-jobs/bssc-recruitment-2019-1505-posts-recruit-know-more-details

वहीं इस संबंध में मनरेगा विभाग के पीआरएस राणा प्रताप ने पूछे जाने पर बताया कि मनरेगा विभाग से पशु शेड का निर्माण पंचायत में चल रहा है। जो कि वित्तीय वर्ष 17-18 की है। इसमें 25 यूनिट की स्वीकृति हुई है। जिसमें से फिलहाल 9 यूनिट पर निर्माण कार्य चल रहा है। जो सभी निर्माणाधीन है।

जाप नेता पुनपुन यादव

यहां बताते चलें कि किसानों (पशुपालकों) को मनरेगा योजना से पशु शेड के निर्माण कराने के लिए कम से कम चार पशु रहने की अनिवार्यता है। ऐसे किसानों को पशु शेड के निर्माण के लिए मनरेगा कार्यालय में आवेदन देना पड़ता है। मनरेगा कार्यालय से पशु शेड निर्माण की स्वीकृति मिलने पर इंजीनियर एवं मनरेगा पदाधिकारी की देखरेख में किसान पशु शेड का निर्माण कार्य शुरू कर सकते हैं।

YOU MAY ALSO LIKE : Ayodhya verdict shows Indian democracy alive and strong, says PM Modi https://www.indiatoday.in/india/story/ayodhya-verdict-pm-narendra-modi-address-to-nation-highlights-1617418-2019-11-09