दो महादलित जोड़ों की भी हिन्दू रिति रिवाज से मंदिर में कराई गई शादी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर रानीबाग मवेशी हाट के मैदान में गुरुवार को बरकत फाउंडेशन की ओर से तीस जोड़ी मुस्लिम युवक-युवतियों को निकाह एवं दो जोड़ी महादलित परिवार की शादी कराई गई।

इस अवसर पर आयोजित इशलाहे मुआशरा कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, विधायक जफर आलम, इमारत सरिया के मुफ्ती मो.सइदुर्रहमान, बरकत फाउंडेशन के चेयरमैन बरकत अली, इमाम संघ के जिला अध्यक्ष मौलाना मुमताज रहमानी द्वारा संयुक्त रूप से फीता काट कर किया गया।

ये भी पढ़ें : पांच दर्जन अल्पसंख्यक मुस्लिम जोड़ों का हुआ सामूहिक निकाह

मौलाना मोजाहिदुल काशमी की अध्यक्षता एवं सैयद कशीम अशरफ साहेब की सरपरस्ती में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मौलानाओं ने कहा कि इस्लाम दहेज प्रथा कायम करने की इजाजत नहीं देता है। इस्लाम में दहेज लेना और देना दोनों हराम है। मुफ्ती सइदुर्रहमान ने कहा कि अल्लाह के रसुल मुहम्मद सल.. ने अपनी पुत्री की शादी बिना किसी दहेज देकर इसकी मिसाल कायम की।

जेवर- धन दौलत की मांग व शादी विवाह में फजूलखर्ची से अल्लाल के नबी ने सख्ती से मना फरमाया है। इस अवसर पर सामूहिक निकाह के बाद नए जोड़ों की खुशहाल जीवन के लिए सामूहिक दुआ का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें : पूर्णिया में एक ही जगह निकलने लगे नाग और नागिनों का जोड़ा तो फैली दहशत-VIDEO – https://www.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-panic-spread-when-more-the-three-pair-of-snakes-and-serpents-started-coming-out-at-one-place-in-purnia-

सांसद एवं विधायक ने बरकत फाउंडेशन के तत्वावधान में तीसरी बार समाज के गरीब बच्चियों के लिए सामने आकर जिम्मेदारी संभालने की प्रशंसा कर कहा कि इससे बढ़कर पुण्य का कोई काम नहीं। समाज में ऐसे काम होने से भाई चारे की मिसाल कायम होती है।

इस मौके पर बरकत फाउंडेशन के चेयरमैन बरकत अली ने कहा कि समारोह आयोजित कर अब तक वे एक सौ दस जोडों की शादी करा चुके हैं। उन्होंने कहा कि अगर समाज का सहयोग हमें इसी तरह मिलता रहा तो हम अगले वर्ष अप्रैल माह में समाज के सभी धर्म संप्रदाय के तीन सौ गरीब परिवार को चिन्हित कर उनकी सामूहिक शादी करवाएंगे।

YOU MAY ALSO LIKE : Michael Vaughan shuts down an Indian fan who mocked him for his tweet on Indore pitch https://m.crictracker.com/michael-vaughan-shuts-down-an-indian-fan-who-mocked-him-for-his-tweet-on-indore-pitch/?utm_source=sharebuttons&utm_medium=mashshare&utm

उन्होंने कहा कि पहले इंसानियत फिर धर्म। एक-दूसरे धर्म का सम्मान करते हुए एक-दूसरे के दुख-सुख में सहभागी बनने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के काम करने से दिल को सकून मिलता है। यह कार्य आगे लगातार जारी रहेगा।