चापाकल में लगे मोटर को खोजने आया था चोर, कुत्ते की वजह से धराया

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के चंदौर पश्चिमी पंचायत स्थित मेहता टोला समदा वार्ड नंबर ग्यारह में ग्रामीणों ने मोटर चोर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। इससे पहले ग्रामीण के हत्थे चढ़े चोर की जमकर कुटाई भी की गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, चंदौर पश्चिमी पंचायत स्थित मेहता टोला समदा वार्ड नंबर दस निवासी सीताराम मिस्त्री के पुत्र बेचन मिस्त्री को ग्रामीणों ने वार्ड नंबर ग्यारह से शनिवार की देर रात्रि करीब एक बजे चापाकल का मोटर खोलते हुए रंगे हाथ पकड़ कर रविवार को सौरबाजार पुलिस के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : दुकान में चोरी करने आए हथियार बंद चोरों ने दुकानदार को मारी गोली

पीड़ित वीरेंद्र मेहता ने बताया कि दो दिन पूर्व शुक्रवार को अपनी लड़की की शादी घर पर ही हिन्दू-रीति रिवाज के साथ किए थे। जिसके बाद शनिवार की सबेरे विदाई कर पूरा परिवार रात में सोया हुआ था। इसी दौरान रात के एक बजे कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनकर उनकी नींद खुली तो देखा एक व्यक्ति उनके चापाकल का मोटर खोल रहा है।

शोर मचाने पर वह सड़क की ओर भागने लगा। तबतक आसपास के लोग एकत्र हो गये और चोर को खदेड़कर पकड़ लिया। रविवार को पीड़ित के दरवाजे पर सौरबाजार पुलिस के समक्ष स्थानीय मुखिया विंदेश्वरी मेहता के नेतृत्व में एक पंचायत आयोजित कर चोर के परिवार वालों को एक लाख दस हजार जुर्माना लगाया गया।

ये भी पढ़ें : ये है नए जमाने का बिजनेस आइडिया, कम निवेश में मिल रहा ज्यादा कमाने का मौका – https://hindi.news18.com/news/business/business-opportunity-start-home-automation-business-with-pongohome-by-low-investment-and-earns-good-income-2594356.html

जबकि चोर के परिवार वालों ने नगद दस हजार रुपए पुन: जुर्माना भर दिया। साथ ही चौबीस घंटा का समय लिया। सौरबाजार पुलिस ने पीड़ित एवं ग्रामीणों से एक आवेदन लिखवाकर चोर को अपने कब्जे में लेकर सौरबाजार थाना लाया जहां पूछताछ की जा रही है। लोगों ने कहा कि चोर प्राइवेट बिजली मिस्त्री का कार्य किया करते हैं।

इस बाबत सौरबाजार थाना अध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने बताया कि ग्रामीणों ने 24 घंटे का समय लिया है। जिसके बाद ग्रामीणों के लिखित आवेदन पर एफआइआर दर्ज कर चोर को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाएगा।

चलते-चलते ये भी देखें :