भव्य पंडाल का किया गया है निर्माण, सीसीटीवी कैमरे के साथ आनलाइन प्रशारण की गई व्यवस्था

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत रायपुरा पंचायत के हीरापट्टी में शनिवार से शुरू होने वाले अखिल भारतीय संतमत सत्संग के विशेषाधिवेशन की तैयारी अंतिम चरण में है।

श्रद्धालुओं सहित अदंतुकों के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। हजारों वर्ग फीट में भव्य पंडाल के निर्माण के साथ सभी तरह की व्यवस्था सत्संग स्थल पर की जा रही है। वहीं पंडालों में सीसीटीवी कैमरे के साथ आन लाइन प्रशारण की व्यवस्था भी की जा रही है। लोग घर बैठे भी सत्संग का आनंद ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें : अगले माह होने वाले संतमत सत्संग हेतू भूमि पूजन व ध्वजारोहण समारोह आयोजित

वही शुक्रवार को संतों के लिए बनाए गए मंच, श्रद्धालुओं के बैठने के लिए बने दीर्घा, श्रद्धालुओं के लिए बने प्रवेश एवं निकास द्वार, संतों के आवागमन के लिए वाहनों के उपयोग, बैरिकेडिंग, पार्किंग समेत शौचालय की व्यवस्था, पेयजल, चिकित्सा शिविर, भंडारा स्थल, अग्निशमन व्यवस्था के अलावे साफ-सफाई को भी अंतिम रुप दिया गया।

वहीं भंडारे की व्यवस्था के लिए पंचायत सरकार भवन कस्तूरबा गांधी विद्यालय मैदान में की गई है भंडारे के लिए बनाए गए चुल्हा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। सैकड़ों लोग सत्संग को सफल बनाने के लिए दिन रात लगे हुए हैं।

ये भी पढ़ें : बिहार में शिक्षक बहाली: प्रतिभागियों को चार विषयों में ही मिलेगी उम्र सीमा में छूट https://m.jagran.com/lite/bihar/patna-city-teacher-appointment-in-bihar-participants-will-get-age-relaxation-only-in-four-subjects-in-stet-19737116.html

इस मौके पर स्वामी योगानंद जी महाराज, स्वामी हरिमोहन बाबा, स्वामी गुरु प्रसाद बाबा, स्वामी नारायण बाबा ने बताया कि अखिल भारतीय संतमत सत्संग का विशेषाधिवेशन नौ, दस , ग्यारह नवंबर को आयोजित होगा। जिसमे सुबह छह बजे और दोपहर दो बजे से आध्यात्मिक भजन, स्तुति, ग्रंथ पाठ, प्रवचन एवं आरती होंगी।

इस विशेषाधिवेशन में आचार्य स्वामी चतुरानंद जी महाराज, स्वामी वेदानंद जी महाराज, स्वामी योगानंद जी महाराज सहित देश – विदेश के विद्वान के अमृत वचन सुनने का अवसर मिलेगा।

YOU MAY ALSO LIKE : MIUI 11 Stable version arrives to 12 more phones https://www.gsmarena.com/miui_11_stable_version_arrives_to_twelve_more_devices_totals_at_24-news-40007.php

कार्यक्रम में शनिवार को खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैशर, विधायक जफर आलम आदि भी शामिल होंगे। इस मौके पर विंदेश्वरी शर्मा, सोनेलाल यादव, अरविंद यादव, तारणी साह, अंबिका श्रीवास्तव, ओम प्रकाश भगत, प्रमुख प्रतिनिधि अरविंद सिंह कुशवाहा, रघुनंदन सिंह, रितेश रंजन, बटेश्वर दास, अरुण केशरी, नितेश रंजन सहित अन्य मौजूद थे।