नव-निर्वाचित विधायक ने कहा बदल लें अपनी चाल नहीं तो होगी बड़ी कार्रवाई

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट से जीते नव-निवार्चित विधायक ने गुरुवार को अनुमंडलीय अस्पताल से लगातार मिल रही विभिन्न प्रकार की शिकायतों पर कड़ा एक्शन लेते हुए अस्पताल कर्मियों के साथ एक बैठक की।

विधायक जफर आलम ने बैठक में मौजूद चिकित्सकों, नर्स एवं अन्य कर्मीयों को साफ शब्दों में कहा कि व्यवस्था में सुधार कर लिजिए। सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के 42 पंचायत में रहने वाले लोगों के लिए यह अस्पताल पीएमसीएच के बराबर है।

ये भी पढ़ें : अनुमंडलीय अस्पताल में व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर युवा क्रान्ति ने निकाला पैदल मार्च

वैसी परिस्थिति में मरीजों का दोहन किसी भी सूरत में माफ करने योग्य नहीं है। विधायक ने कहा कि हम आग्रह करते हैं अपनी ड्यूटी एवं कर्तव्य के प्रति आप ईमानदार बन कर जनता की सेवा करें। प्रति दिन यहां डेढ़ से दो दर्जन महिला का प्रसव करवाया जाता है। गरीब मरीजों को कभी खुशनामा तो कभी जानबूझ कर पैसे के लिए परेशान किया जाता है।

विधायक ने कहा कि इस अस्पताल मे चिकित्सकों की संख्या पूर्व से ही कम है। परंतु सिविल सर्जन की गलत नीति के कारण यहां की दो महिला एवं एक पुरूष चिकित्सक का प्रतिनियोजन कहीं और कर दिया गया है। जिसके कारण आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें : ऑन द स्पॉट : अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर, डॉक्टर बैड पर मरीज पुआल पर

विधायक ने प़त्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि अगर सिविल सर्जन टेक्नीशियन की व्यवस्था कर दें तो मैं अस्पताल में विधायक फंड से अलट्रासाउंड करने वाले मशीन लगवाऊंगा। इससे लोगों को अल्ट्रासाउंड के लिए जिला मुख्यालय अथवा कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

विधायक ने सभी चिकित्सकों एवं अन्य कर्मियों से बेहतर सेवा देने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि आए दिन शिकायत मिल रही है कि प्रसव व अन्य मामले में नजराना की मांग की जाती है यह सब अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.एनके सिन्हा, हेल्थ मैनेजर महबूब आलम सहित अस्पताल के अन्य कर्मी मौजूद थे।

YOU MAY ALSO LIKE : UAE, Egypt launch $20b strategic investment platform – https://m.khaleejtimes.com/uae/abu-dhabi/sheikh-mohammed-receives-egyptian-president-abdel-fattah-el-sisi-in-abu-dhabi