जमुई जिले का है रहने वाला मृतक 85 वर्षीय मटुक धारी पांडे

  • कुछ दिन पहले रेल पुलिस ने सदर अस्पताल में इलाज के लिए कराया था भर्ती

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा में मानवता को शर्मशार करने वाली तस्वीर सामने आई है । इलाज के दौरान मौत के बाद घँटों देरी तक अस्पताल परिसर में खुले आसमान के नीचे पड़ा रहा लावारिश बुजुर्ग का शव।

दरअशल मामला यह है कि बीते 15 तारीख को लावारिश हालात में एक बुजुर्ग व्यक्ति को बीमार हालत में रेलवे स्टेशन से उठाकर रेल पुलिस ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया था। बताया जाता है कि इसी दौरान इलाज के क्रम में बीते देर शाम बुजुर्ग की मौत हो गई उसके बाद बुजुर्ग के शव को बाहर निकाल कर रख दिया गया और घँटों देरी तक सदर अस्पताल के मरीज वार्ड के जाने वाले बीच रास्ते पर पड़ा रहा ।

ये भी पढ़ें : सदर अस्पताल में मानवता शर्मसार, नवजात शिशू का शव बना सुगर का निवाला

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह बीच रास्ते पर बुजुर्ग का शव पड़ा हुआ है लोग आस पास से गुजर रहे हैं। इतना ही नही आवारा कुत्ते भी आस पास टहल रहे हैं। इस बाबत जीआरपी पुलिस कर्मी ने बताया कि बीते 15 तारीख को किसी ट्रेन से 85 वर्षीय बुजुर्ग रेलवे स्टेशन पर उतरे थे । तबियत बिगड़ने के बाद इन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।

मृतक के पास से मिला कागज़ात

बीते कल इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई। उसके बाद इनका शव बाहर में पड़ा हुआ है। मृतक के पास मिले कागजात से पता चला है कि इनका नाम मटुक धारी पांडे है जो जमुई जिला के रहने वाले हैं। हमलोगों ने पहले भी इनके परिजनों को सूचना दी थी । मरने के बाद दोबारा परिजनों को सूचना दी गई है। परिजनों के आने के बाद उन्हें शव को सौंप दिया जाएगा। फिलहाल शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें : SBI ने दो ग्राहकों को दिया सेम खाता नंबर, एक ने कराए जमा तो दूसरे ने मोदी जी भेज रहे समझकर निकाले https://m.jagran.com/lite/news/national-sbi-gave-the-same-account-number-to-two-customers-one-deposited-the-money-and-the-other-thought-that-modi-ji-was-sendin

वहीं जब मामले को लेकर सिविल सर्जन डॉ ललन प्रसाद सिंह से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। अगर ऐसा हुआ है तो यह बिल्कुल गलत हुआ है। शव को इस तरह से नही रखना चाहिए मामले की जांच की जाएगी अगर कोई अस्पताल कर्मी इसमें दोषी होंगे तो उनपर कार्रवाई की जाएगी।

YOU MAY ALSO LIKE : -29 member phone fraud gang arrested in joint UAE police operations – https://m.khaleejtimes.com/uae/abu-dhabi/29-member-phone-fraud-gang-arrested-in-joint-uae-police-operations