बलवाहाट ओपी क्षेत्र के खोजूचक नहर के पानी में गत दिनों मिली थी महिला का शव

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के अंर्तगत खोजुचक नहर के समीप गत दो अक्टूबर को बरामद अज्ञात महिला के शव की पहचान गुरुवार को हो गई।

अज्ञात महिला की पहचान बेगुसराय जिला के गडपुरा थाना अ‌र्न्तगत ग्राम कुम्हारसोय निवासी उर्मिला देवी की पुत्री एवं नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर के गंज निवासी कार्तिक स्वर्णकार की पहली पत्नी के रूप मे की गयी है। शव की पहचान कार्तिक स्वर्णकार और उनकी पहली पत्नी के दो पुत्री काजल कुमारी 17 वर्ष एवं मुस्कान कुमारी 15 ने की।

पति कार्तिक स्वर्णकार के साथ पहली पत्नी

वो पिछले कुछ दिनों से अपने पति कार्तिक स्वर्णकार के साथ ही रह रही थी। इसके अलावा उनके नगर पंचायत कानुटोला स्थित निवास बड़ी बहन एवं मां उर्मिला देवी ने भी शव की पहचान की। पूर्व में लावारिश समझ कर पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम बाद नहर के समीप ही दफना दिया था।

ये भी पढ़ें : सहरसा : अज्ञात युवती का शव नहर में पानी से बरामद, क्षेत्र में सनसनी

परंतु अखबार मे छपने के बाद मृतका के रिश्तेदारों ने उसकी पहचान की। तत्पश्चात मृतका की माता द्वारा बख्तियारपुर थाना में आवेदन दे कर शव पर दावा किया गया। तत्पश्चात वरिय पदाधिकारी के निर्देश पर सिमरी थाना अध्यक्ष ने मामले की जांच कर स्वयं के बयान पर आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया। गुरूवार को शव को जेसीबी से खुदवा कर निकाला गया।जहां मृतका की पुत्री एवं अन्य रिश्तेदारों ने शव की पहचान की।

वहीं दर्ज प्राथमिकी में मृतक के माता द्वारा कहा गया कि एक अक्टूबर के संध्या मृतका के पति ससुराल जाकर उसे अपने साथ बख्तियारपुर ले कर आए थे। कारण वह पुरानी पत्नी से भी मिलता-जुलता रहता था। दोनों बच्ची को ले आने के बहाने वो पहली पत्नी को साथ ले कर आया था।

ये भी पढ़ें : फेसबुक पर हुआ प्यार,अब शादी से कर रहा इंकार, युवती ने लगाई पुलिस से गुहार

बलवा ओपी अध्यक्ष हरेश्वर सिंह ने बताया इस हत्या कांड में पति, सौतन मुन्नी कुमारी व उनके पुत्र एवं पुत्रवधु का हाथ है। बताया कि कार्तिक स्वर्णकार,अमित स्वर्णकार,उनके पिता रामखेलावन स्वर्णकार,बुद्धा देवी,मुन्नी देवी,सुरेश स्वार्णकार,सुनीता देवी को नामजद किया गया है। जिसमें रामखेलावन, अमित स्वर्णकार एवं कार्तिक स्वर्णकार की पत्नी मुन्नी देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है।