सड़क किनारे बाढ़ के पानी में बैठा था भैंस इस बीच 11 हजार विद्युत तार पानी को कर गया टच

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड अंतर्गत माठा चौक के समीप बाढ़ के पानी में बैठे आधा दर्जन भैंस की मौत बिजली करंट से हो गई वहीं एक भैंस गंभीर रूप से जख्मी हो गया जिसका इलाज की जा रही है।

मरने वाले सभी भैंस माठा गांव के रहने वाले पशुपालक छोटे लाल यादव एवं बिजेंद्र यादव का बताया जाता है। घटना के बाद पशुपालक के परिवार में कौहराम मच गया है। भैंस की किमत करीब दो लाख से अधिक आंकी जा रही है। घटना बाद पशुपालकों में दहशत व्याप्त है।

ये भी पढ़ें : सिमरी बख्तियारपुर : हुज़ूर मेरे पति को ढूंढ़ कर ला दिजिए 15 दिनों से हैं गायब

घटना के संबंध में बताया जाता है कि माठा चौक के ‌समीप बाढ़ के पानी में सड़क किनारे भैंस चारा चरने के बाद पानी में बैठी थी तभी अचानक पानी में करंट प्रवाहित हो गया जिससे आसपास बैठी छः भैंस विद्युत की चपेट में आ गया। भैंसों के छटपटाहट देख आसपास के लोग ने तुरंत इसकी सूचना बिजली आफिस को दे लाइन बंद कराया।

लेकिन तब तक सभी भैंस मौत की मुंह में समा चुका था लेकिन दुर पानी में बैठी एक भैंस करंट की हल्की चपेट में आया जो गंभीर रूप से जख्मी हो गया जिसका इलाज शुरू किया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि माठा चौक से रेलवे स्टेशन हाई स्कूल की और 11 हजार विद्युत प्रवाहित तार गया हुआ है।

YOU MAY ALSO LIKE : Strongman pulls 9-tonne school bus in Dubai – https://www.khaleejtimes.com/uae/dubai/strongman-pulls-9-tonne-school-bus-in-dubai

वह तार दो पोल के बीच पानी को टच कर रहा था इस बीच हवा के झोंके से जलकुंभी में तार टच कर गया तो पानी में करंट दौड़ पड़ा जिससे पानी में बैठी भैंसें शिकार बन गई। स्थानीय लोगों का मानना था कि उस समय आसपास कोई मनुष्य पानी में नही था, नहीं तो बड़ा हादसा से इंकार नहीं किया जा सकता था।

पशुपालकों ने घटना की लिखित शिकायत सलखुआ पुलिस व बिजली विभाग को देकर उचित मुआवजे की मांग की है। हलांकि पशु चिकित्सक व सलखुआ पुलिस घटनास्थल पर मामले की छानबीन शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें : दुर्गा पूजा में मसीहा लालू और राजमाता राबड़ी, आरएसएस ने जताया विरोध …! https://hindi.newsroompost.com/india/messiah-lalu-and-rajmata-rabri-in-durga-puja-rss-protests/467127.html