हुजूर ! महिषी प्रखंड के कुंदह पंचायत के डीलर करते हैं मनमानी, खाद्यान्न मांगने पर देते हैं गाली

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा जिले के महिषी प्रखंड के कुंदह पंचायत में जनवितरण प्रणाली के डीलर की मनमानी से परेशान लाभुकों ने डीलर के खिलाफ डीएम और सदर एसडीओ को आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है।

दरअशल महिषी प्रखंड के कुंदह पंचायत के ग्रामीणों का आरोप है कि विगत छह महीने से डीलर शंभु गुप्ता द्वारा लाभुकों को राशन नही दिया जा रहा है। राशन लेने जाने पर डीलर द्वारा गाली गलौज किया जाता है। डीलर द्वारा मनमानी की जाती है। लाभुकों का कहना है कि इससे पूर्व भी कई बार डीलर के खिलाफ हमलोगों ने आला अधिकारियों से शिकायत की लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नही की गई।

YOU MAY ALSO LIKE : American University of Sharjah bans single-use plastic on campus – https://m.khaleejtimes.com/uae/sharjah/american-university-of-sharjah-bans-single-use-plastic-on-campus

पदाधिकारी सिर्फ जांच की बात कहकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल देते हैं। हालांकि जब इस मामले में सदर एसडीओ शम्भूनाथ झा से सवाल किया तो उनका कहना था कि मामला संज्ञान में आया है प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से मामले की जांच करवाई जा रही है।

जांच में अगर लाभुकों को राशन नही देने की बात सामने आएगी तो डीलर पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि लाभुकों द्वारा इससे पूर्व में डीलर के खिलाफ शिकायत करने के सवाल पर उनका कहना था कि इस सम्बंध में मुझे जानकारी नही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस बार क्या कार्रवाई होती है या फिर पिछले बार की तरह मामला रफा-दफा कर दिया जाता है।

ये भी पढ़ें : सलखुआ के अलानी पंचायत का 97 क्विंटल खाद्यान्न हजम कर गए डीलर