घंटों सड़क जाम कर बच्चों ने किया रोषपूर्ण प्रर्दशन, विद्यालय प्रधान ने पल्ला झाड़ा

सहरसा से V & N की रिपोर्ट : सहरसा जिले के कहरा प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेंगहा के छात्रों ने एनजीओ द्वारा घटिया खाना देने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा। नाराज स्कूली बच्चों ने घँटों सड़क जाम कर हांथों में खाने का प्लेट लेकर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की।

प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं का कहना था कि एनजीओ के द्वारा विद्यालय मैं खाना मुहैया करवाया जाता है उन खानाओं में बाल के टुकड़े, छोटे-छोटे कंकर, कीड़े मकोड़े एवं सरा हुआ आलू का चोखा दिया जाता है, जिसको खाने से विद्यालय के बच्चे की तबीयत बिगड़ती हैं।

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी ने शी जिनपिंग को दिया खास तोहफा, बदले में मिला ये गिफ्ट..https://m.aajtak.in/national/video/pm-modi-xi-jinping-exchanged-gifts-on-day-2-of-meeting-in-mahabaalipuram-1128070-2019-10-12

दो-तीन दिनों से विद्यालय में घटिया खाना दिया जा रहा है। इसकी शिकायत विद्यालय के प्रधानाचार्य से भी की गयी लेकिन, कोई सुधार नहीं हुआ तो अंत में थक हार कर ये प्रदर्शन करना पड़ा।

इस संदर्भ में जब विद्यालय के प्रधानाचार्य उषा कुमारी से सवाल किया तो उन्होंने बताया कि मेरी विद्यालय की कोई गलती नहीं है एनजीओ की तरफ से जो खाना मुहैया कराया जाता है। वही खाना बच्चों को खिलाया जाता है । वहीं घँटों हंगामा के बाद छात्रों को प्रधानाचार्य ने किसी तरह समझा-बुझाकर जाम खुलवाया और आगे से स्वच्छ एवं अच्छे खाने उपलब्ध कराने की बात कही।

ये भी पढ़ें : प्रतिदिन एमडीएम नहीं मिलने से आक्रोशित छात्रों ने एचएम को बनाया बंधक

घंटों तक सड़क बाधित रहने से लोगों की भीड़ जमा हो गयी। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों और प्रधानाचार्य की आपसी पहल पर छात्रों को सोमवार से खाने की गुणवत्ता में सुधार करने और बढ़िया खाना दिये जाने के आश्वासन के बाद छात्रों ने सड़क जाम समाप्त किया।

YOU MAY ALSO LIKE : Pakistan remittances poised to hit record $23 billion – https://www.khaleejtimes.com/business/global/pakistan-remittances-poised-to-hit-record-23b-1