दिपावली, छठ, क्रिसमस, नववर्ष, शीतकालीन छुट्टियों के लिए ट्रेनों में बढ़ी कोच की संख्या

सहरसा : रेलवे ने दी रेल यात्रियों को राहत, त्योहारों में होने वाली भीड़ को देखते हुए इन ट्रेनों में जोड़े नये कोच। जनहित और जानकी एक्सप्रेस में कोच की संख्या सोमवार से बढ़ा दी गई है। कोच बढ़ाए जाने से सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिली है।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि दीपावली, छठ, क्रिसमस, नववर्ष और शीतकालीन छुट्टियों के दौरान संभावित भीड़ को लेकर 21 अक्टूबर से 20 अप्रैल 2020 तक के लिए अस्थाई तौर पर अतिरिक्त कोच जोड़े जा रहे हैं।

24 अक्टूबर से नई दिल्ली से सहरसा तीन दिन सुविधा स्पेशल ट्रेन

नौ जोड़ी ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगवाए जा रहे हैं : यात्रियों की सुविधा को लेकर छह माह के लिए जनहित, जानकी एक्सप्रेस सहित ECR की नौ जोड़ी ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सहरसा-पाटलिपुत्र अप डाउन जनहित एक्सप्रेस में दो स्लीपर और दो सामान्य श्रेणी की अतिरिक्त कोच के साथ 18 से बढ़कर 22 कोच हो जाएंगे। जयनगर-मनिहारी वाया सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में दो सामान्य श्रेणी के अतिरिक्त कोच के साथ 15 से बढ़कर 17 कोच हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें : रेलवे ढाला पर ट्रेक्टर फंसने से लगा जाम, इमरजेंसी फाटक के सहारे ट्रेन कराया गया पास

इन ट्रेनों में भी जोड़े गए कोच : इसके अलावा दानापुर-राजगीर इंटरसिटी, राजेन्द्र नगर-जयनगर, धनबाद-रांची, धनबाद-गया इंटरसिटी, राजेन्द्रनगर-बांका और रांची-देवघर एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त कोच जोड़े जा रहे हैं। बता दें कि सोमवार को सहरसा में पाटलिपुत्र जाने वाली जनहित एक्सप्रेस में दो स्लीपर(शयनयान) कोच लगा दिए गए थे।

ये भी पढ़ें : सहरसा : बड़ा हादसा होते होते बचा, मालगाड़ी हुई बेपटरी, परिचालन बाधित

जनहित के स्लीपर में बढ़ गए 180 बर्थ : जनहित एक्सप्रेस में दो स्लीपर कोच लगने से 180 बर्थ बढ़ गए हैं। जानकी एक्सप्रेस में दो सामान्य कोच लगने से 180 सीट बढ़ गए हैं।

25 अक्टूबर से सहरसा से नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन से होगी यात्रा भीड़ में कमी

24 अक्टूबर से नई दिल्ली से सहरसा तीन दिन सुविधा स्पेशल ट्रेन : नई दिल्ली से सहरसा सुविधा स्पेशल ट्रेन ( 82406) 24, 27 अक्टूबर और एक नवंबर को चलेगी। ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 10.55 बजे खुलेगी और दूसरे दिन सुबह साढ़े 11 बजे सहरसा पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें : मोदी सरकार ने कर्मचारियों को दीपावली पर तोहफा नीति में दी छूट, उपहार की सीमा बढ़ाई तीन गुना..! https://m.jagran.com/lite/politics/national-modi-government-gives-exemption-to-employees-on-gift-policy-on-diwali-limit-of-gifts-increased-three-times-19691284.html

25 से सहरसा से नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन : सहरसा से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन( 04031) 25, 28 अक्टूबर और दो नवंबर को चलेगी। यह सहरसा से शाम 6 बजे खुलेगी और नई दिल्ली शाम 7.50 बजे पहुंचेगी। सीपीआरओ ने कहा कि ट्रेन में दो टू एसी, तीन थर्ड एसी, 13 स्लीपर और दो सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे।

YOU MAY ALSO LIKE : Indian, Kazakhstani win $1m each at Dubai Duty Free raffle – https://www.khaleejtimes.com/uae/dubai/indian-kazakhstani-win-1m-each-at-dubai-duty-free-raffle

सहरसा से मंगलवार से आनंद विहार के लिए स्पेशल ट्रेन : सहरसा से आनंद विहार के लिए 04085 स्पेशल ट्रेन 22, 25, 28 अक्टूबर और एक नवंबर को चलेगी। वहीं आनंद विहार से सहरसा के लिए 21, 24, 27 और 31 नवंबर को चलेगी। सीपीआरओ ने कहा कि सहरसा से ट्रेन रात 10.15 बजे खुलेगी और दूसरे दिन रात 10.10 आनंद विहार पहुंचेगी। आनंद विहार से शाम 7.25 बजे खुलेगी और दूसरे दिन रात 8 बजे पहुंचेगी। ट्रेन में एक थर्ड एसी और 14 स्लीपर कोच रहेंगे।सभार -लाइव हिन्दुस्तान