मुखिया व उसके समर्थकों ने दुसरे पक्ष के आधा दर्जन लोगों को मारपीट कर किया जख्मी

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के काठों पंचायत अन्तर्गत अंधरी गांव में रविवार सुबह स्थानीय मुखिया रामचंद्र मुखिया गुट व दुसरे पक्ष के सेवानिवृत्त शिक्षक शशि कुमार के बीच जमकर रूपए लेन-देन को लेकर लाठी-डंडा व पत्थरबाजी की घटना हुई।

घटना में एक गुट के करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों को चोटें आई जिन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में भर्ती कराया गया जहां जख्मी का इलाज किया गया। इस संबंध में दोनों पक्षों की ओर से बलवाहाट ओपी पुलिस को लिखित आवेदन देकर मामला दर्ज करवाया गया। पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : स्वर्ण व्यवसायी ने रंगदारी नहीं दिया तो दबंगों ने घर घुस किया मारपीट

हालांकि घटना को लेकर सेवानिवृत्त शिक्षक शशि कुमार की ओर से दर्ज कराए गए आवेदन के आवेदक महेश पोद्दार के पुत्र सुजीत कुमार ने आरोप लगाया है कि पंचायत के मुखिया रामचंद्र मुखिया सहित करीब एक दर्जन लोग सुबह सबेरे घर पहुंच रंगदारी की मांग किया। इंकार करने पर साथ आए लोगों ने मारपीट करना शुरू कर दिया साथ ही घर घूस कर लूट पाट मचाने लगा।

कांठो पंचायत के मुखिया रामचंद्र मुखिया मारपीट के क्रम में

लूटपाट के क्रम में महिलाओं के साथ भी मारपीट की गई दरबाजे के समीप खड़ी ओटो में भी तोड़फोड़ किया गया। साथ ही पचास हजार रुपए नगद एवं सत्तर हजार रुपए के घर में रखे गहने जेबरात लूट चलते बना वहीं जाते जाते उपचुनाव में वीआईपी पार्टी को वोट नहीं देने पर गांव से पुरे परिवार को भगा देने की धमकी दी गई।

YOU MAY ALSO LIKE : 7 SEO ‘Rules’ to Ignore for Ecommerce https://www.practicalecommerce.com/7-seo-rules-to-ignore-for-ecommerce

वहीं इस संबंध में मुखिया पक्ष की ओर से मुखिया रामचंद्र मुखिया की भाभी रीता देवी ने दर्ज कराए गए मामले में कहा गया है कि उसका देवर रामचंद्र मुखिया मंदिर से पुजा कर वापस घर आ रहे थे कि रास्ते में दुसरे पक्ष के लोगों ने रोक दो लाख रंगदारी की मांग करते हुए रूपए नहीं देने पर जान से मार देने की धमकी दिया।

पुनः जब वह पंचायत के कार्य से जा रहे थे कि दुसरे पक्ष के लोगों ने एकजुट होकर हमला कर दिया इस क्रम में कई लोगों को चोटें आई। मुखिया पक्ष की ओर से 21 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। हालांकि इन सब के बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि किस प्रकार दोनों पक्षों की ओर से मारपीट की जा रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस इस मामले में क्या करती है।

ये भी पढ़ें : सहरसा के भाष्कर ज्योति को 38 वां रैंक, सहायक निबंधक का पद मिला – https://m.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-bpsc-result-2019-bhaskar-jyoti-of-saharsa-got-38th-rank-in-63rd-competitive-examination-2797479.amp.html#referrer