निरीक्षण से पूर्व चकाचक हो गया स्टेशन परिसर, प्रतीक्षालय में आवारा कुत्ते देख नाखूश हो गए साहब

सहरसा से V & N के साथ सिमरी बख्तियारपुर से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट : पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा – मानसी रेलखंड के सहरसा एवं सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन का शनिवार को समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम अशोक महेश्वरी ने निरीक्षण किया।

इस दौरान वो रेलवे अस्पताल गए जहाँ उन्होंने डॉक्टर से अस्पताल की समस्या की जानकारी ली एवं वहां भर्ती मरीज का हाल भी जाना। तत्पश्चात डीआरएम रेलवे कॉलोनी पहुचे वहां उन्होंने बिजली की समस्याएं सहित गंदगी और साफ सफाई को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें : PM मोदी को 71 पूर्व नौकरशाहों की चिट्ठी, सियासी बढ़त के लिए हमें न बनाएं निशाना – https://aajtak.intoday.in/story/narendra-modi-former-officials-written-letter-political-target-criminal-proceedings-1-1126185.html

उन्होंने बताया कि टिकट काउंटर का विस्तार किया जायेगा, ताकि यात्री को कोई परेशानी नहीं हो, साथ ही दो और तीन नम्बर प्लेटफॉर्म पर डिलक्स शौचालय बनाने सहित वेटिंग रूम बढ़ाने सहित कई और तरह की सुविधा बढ़ाने का निर्देश दिया।

डीआरएम सहरसा से लौटने के क्रम में सिमरी बख्तियारपुर पहुंचे। सिमरी बख्तियारपुर पहुंचने के उपरांत डीआरएम ने सबसे पहले प्रतीक्षालय का जायजा लिया। वहां आवारा कुत्तो को देख डीआरएम हल्के नाखुश देखे। उसके बाद डीआरएम ने पे एंड यूज शौचालय का भी निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें : रेलवे : ड्यूटी अवधि में ट्रेन ऑपरेशन से जुड़े रेलकर्मी के लिए स्मार्टफोन इस्तेमाल पर रोक

निरीक्षण के दौरान शौचलय में तैनात कर्मी को उन्होंने शौचालय में हमेशा साफ – सफाई रखने का निर्देश दिया। साथ ही अधिकारियों को शौचालय का रेलवे द्वारा निर्धारित दर को स्टेशन के विभिन्न स्थानों पर लगाने का आदेश दिया। इसके बाद डीआरएम ने रेलवे परिसर में स्थित वाहन स्टैंड का भी निरीक्षण किया।

यहां उन्होंने स्टैंड किरानी से वाहन रसीद लेकर तय रेट की जांच की। इसके बाद डीआरएम ने प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय का भी जायजा लिया तथा अधिकारियों को जरुरी दिशा – निर्देश दिए। इस मौके ओर प्रभारी स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार, एसएम आलोक रंजन, प्वाइंट्स मैन फुलेंद्र कुमार, प्वाइंट्स मैन राजकुमार सहित अन्य मौजूद थे।

YOU MAY ALSO LIKE : Teacher in Dubai wins Dh220,000 – https://m.khaleejtimes.com/news/education/teacher-in-dubai-wins-dh220000

यहां बताते चलें कि पेय एण्ड यूज शौचालय में निर्धारित रेट से अधिक रूपए लेने की शिकायत गत दिनों हुई थी जिसपर स्टेशन अधीक्षक ने कड़ी फटकार लगाते हुए रेट चार्ट बाहर लगाने की बात कही थी।

वहीं आज डीआरएम के निरीक्षण की जानकारी मिलने पर सुबह से ही स्टेशन परिसर में हलचल का माहौल बना रहा, स्टेशन परिसर क्षेत्र की साफ-सफाई की गई। वहीं इत्र तत्र लगाए गए दुकानों को हटा दिया गया।