सोनवर्षा राज व बलवाहाट क्षेत्र में एक-एक व्यक्ति की हुई मौत

सहरसा : गुरूवार दोपहर सहरसा जिले के विभिन्न हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश से जहां गर्मी में राहत के साथ किसानों के लिए राहत प्रदान करने का काम किया वहीं विभिन्न हिस्सों में आसमानी बिजली की चपेट में आने से दो व्यक्ति की मौत हो गई।

एक व्यक्ति की मौत सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र के दुअनिया बहियार में तो दुसरी व्यक्ति की मौत बलवाहाट ओपी क्षेत्र के सकड़ा पहाड़पुर के जोना टोला बहियार में हो गई। दोनों स्थानों पर दोनों व्यक्ति बहियार में ही बिजली की चपेट में आकर काल के गाल में समा गया।

ये भी पढ़ें : मंदिर के गर्भगृह को बम से उड़ाने की अफवाह के बीच आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

पहली घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनवर्षा पंचायत अन्तर्गत दुअनिया वार्ड नं 16 निवासी पंकज कामत गुरुवार दोपहर बहियार से मवेशी के लिए चारा काट कर घर लौट रहा था कि उसी दौरान अचानक बारिश के साथ हुई वज्रपात की चपेट में युवक आ गया।

रोते बिलखते परिजन

हालांकि झुलसे युवक को आनन-फानन में पीएचसी ले जाया गया। किंतु वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से पूरे गांव में मातम छा गया। उधर, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस ने शव जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सहरसा भेज दिया।

ये भी पढ़ें : आकाशीय बिजली से बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, बच जाएगी जान …..!

https://www.gaonconnection.com/bat-pate-ki/to-avoid-celestial-electricity-keep-these-things-in-mind-it-will-be-saved-tips–41068

वही दुसरी घटना के संबंध बताया जाता है कि बलवाहाट ओपी क्षेत्र के सकड़ा पहाड़पुर के जोना टोला के बहियार में ठनका की चपेट में आने से एक अधेर की की मौत हो गई। बताया जाता है कि अनुज यादव(55 वर्ष) गांव के ही बहियार में मवेशी के चारा के लिए घास काटने के लिए गया था कि उसी दौरान वज्रपात की चपेट में आने से वह खेत में ही गिर गया घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

खेत में पड़े मृतक का शव व रोते परिजन

दोनों मृतकों को पोस्टमार्टम बाद परिजनों को सौंप दिया गया है वहीं पुलिस यूडी केस दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है। दोनों मृतकों के परिजनों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।