मानदेय व ईपीएफ मामले का नही होगा समाधान तो जारी रहेगा हड़ताल

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल सिमरी बख्तियारपुर अन्तर्गत विभिन्न फीडरों में कार्यरत मानव बलों द्वारा शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से विद्युत आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है।

मानव बलों की हड़ताल व झमाझम हो रही बारिश की बजह से सुबह से ही ब्रेक हुए फीडरों में विद्युत आपूर्ति बाधित हैं। वहीं हड़ताल का समर्थन कर रहे बलों ने सिमरी बख्तियारपुर स्थित स्टेशन परिसर में एक जुट होकर अपने हड़ताल का समर्थन करते हुए प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें : पटना में 24 घंटे में ही 158 मिमी बारिश, 1975 जैसा हालात https://m.jagran.com/lite/bihar/patna-city-heavy-rains-bihar-upadate-158-mm-rain-in-24-hours-in-bihar-trees-uprooted-by-storm-19621969.html

हड़ताल कर रहे मानव बल सुजीत कुमार, मिथिलेश यादव, रविन्द्र कुमार, विकास कुमार, इलियास आलम, रामप्रवेश यादव, आमोद कुमार, संतोष कुमार, दिनेश कुमार, संजय कुमार, राजेश कुमार सहित दो दर्जन से अधिक लोगों ने बताया कि हम लोगों का अप्रैल माह से ही मानदेय भुगतान नहीं हुआ है। जिसकी वजह से भूखमरी की स्थिति कायम हो गई है।

आगे पूजा ही पूजा है कैसे हम लोगों का परिवार चलेगा। इन लोगों का कहना था कि भागलपुर जाने के बाद पता चला है कि मार्च 2018 से ही ईपीएफ की राशि ईपीएफ के खाते में भेजी नहीं गई है यह हमलोगो के साथ छल हो रहा है। कई बार उपरोक्त बातों की जानकारी वरीय लोगों को दी गई लेकिन कोई समस्या का समाधान नहीं किया गया तो अंततः थक हार कर हड़ताल का सहारा लेना पड़ा।

ये भी पढ़ें : बिजली करंट की चपेट में आने से लाइन मैन की झुलस कर मौत, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

इस संबंध में कॉन्ट्रेक्टर मायाकांत मिश्र ने बताया कि सही में अप्रैल माह से मानदेय रूका हुआ है एक दो दिन में लंबित भुगतान कर दिया जाएगा। ईपीएफ राशि के संबंध में बताया गया कि वह खाते में भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि रविवार को बातचीत कर मामले को सुलझा लिया जाएगा।

वहीं इस संबंध कार्यपालक अभियंता अखिलेश कुमार ने बताया कि मानव बल की हड़ताल की जानकारी कॉन्ट्रेक्टर को दे दिया गया। मानव बल की ये बराबर शिकायत रहता है कि इनलोगो को समय पर मानदेय नही मिलता है, वही ईपीएफ की राशि भी नही देता है। इसका सही समाधान बहुत जल्दी निकाल लेंगे जिससे की दुबारा कभी यह समस्या उत्पन्न ना हो।