बैठक कर पंचायत प्रतिनिधियों ने चरणबद्ध आंदोलन का लिया निर्णय

गुरूवार को शिष्ठमंडल मिलेगा सहरसा एसपी से, सोमवार को सिमरी में बड़ा आन्दोलन

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के सरोंजा पंचायत के मुखिया पति राजकुमार शर्मा हत्याकांड के 72 घंटे में हत्यारोपी की गिरफ्तारी के दिए गए जिला प्रशासन के आश्वासन का समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को पंचायत प्रतिनिधियों की एक व्यापक बैठक आयोजित की गई।

प्रसिद्ध बाबा मटेश्वर धाम मंदिर परिसर में आयोजित इस बैठक में जिले भर से बड़ी संख्या में त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। सहरसा जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष रंधीर यादव की अध्यक्षता व खम्हौती पंचायत के मुखिया ललन यादव के संचालन में आयोजित इस बैठक में राजकुमार हत्याकांड की निंदा की गई वहीं सभी ने मृतक मुखिया पति राजकुमार शर्मा के चित्र पर माल्यार्पण पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

YOU MAY ALSO LIKE : ‘Why would Rohit get five hundreds’: Ravi Shastri speaks about alleged Virat Kohli-Rohit Sharma rift | cricket | Hindustan Times – https://www.hindustantimes.com/cricket/why-would-rohit-get-five-hundreds-ravi-shastri-speaks-about-the-alleged-virat-kohli-rohit-sharma-rift/story-ETTir3TthHS76HE7I121SO.html

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष मुखिया संघ रंधीर यादव ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर में निर्णय लिया है कि इस हत्याकांड को हमलोग हल्के में नहीं लेंगे इस बार लड़ाई आरपार की लड़ी जाएगी चुंकि आए दिन जनप्रतिनिधि अपराधियों के गोली का शिकार हो जाते हैं उसके बाद कार्रवाई के नाम खानापूर्ति कर मामले को छोड़ देते हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस कप्तान ने 72 घंटे का समय हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए मांगा था वह पुरा हो गया लेकिन हत्यारोपी गिरफ्तार नहीं हुआ जो बहुत दुःख की बात है। गुरूवार को जनप्रतिनिधियों का एक शिष्टमंडल एसपी सहरसा से मिल इस संबंध में विस्तृत चर्चा कर मांग पत्र सौंपने का काम करेगी।

ये भी पढ़ें : मुखिया पति हत्याकांड : जेल में बंद कौशल यादव सहित चार पर केस दर्ज

उसके बाद सोमवार को बड़े आंदोलन के रूप में अनुमंडल परिसर सिमरी बख्तियारपुर में जनप्रतिनिधियों का एक व्यापक धरना प्रदर्शन रखा गया है। उसी में इससे आगे की रणनीति पर चर्चा कर इस आंदोलन को चरणबद्ध कर दिया जाएगा।

वही सिमरी बख्तियारपुर मुखिया संघ के अध्यक्ष ललन यादव ने कहा कि अब तक हत्यारोपी की गिरफ्तारी नहीं होना दुःख की बात है। उन्होंने कहा कि संध सिमरी बख्तियारपुर अपने ओर से पीड़ित मुखिया परिवार को दो लाख रूपए आर्थिक रूप से मदद करने का काम करेगी।

ये भी पढ़ें : मुखिया पति हत्याकांड : आज होगा अंतिम संस्कार, सात बच्चों दो पत्नियों के सिर से उठा साया

वहीं सलखुआ मुखिया संध के अध्यक्ष मिथिलेश विजय ने कहा कि हत्यारोपी की गिरफ्तारी नहीं होना यह दर्शाता है कि पुलिस प्रशासन पुरी तरह फेल हो चुका है। उन्होंने कहा कि संध सलखुआ की ओर से पीड़ित परिवार को एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने का काम करेगी।

वहीं पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन एवं पूर्व जिप सदस्य प्रवीण आनंद ने कहा कि अब तक हत्यारोपी की गिरफ्तारी नहीं होना वह भी एसपी सहरसा के दिए आश्वासन बाद यह दर्शाता है कि एक ओर जनप्रतिनिधियों की हत्या का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इस हत्याकांड का पुरी तरह जिम्मेदार है। यह प्रशासन पुरी तरह निकक्मी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें : सहरसा : बेखौफ बदमाशों ने मुखिया पति की गोली मार कर दी हत्या

बैठक को कई गणमान्य जनप्रतिनिधियों ने संबोधित किया जिसमें इंदल यादव, यशवंत सिंह, धनंजय कुमार सिंह, शबनम कुमारी, रमेश यादव, राज कुमार चौधरी, किशोरी प्रसाद केशरी, संजीव शर्मा, विसुनदेव राय, सुरेश चौधरी, उपेन्द्र दास, दीपनारायण ठाकुर, शुभंकर शर्मा, शेखर झा, मसीह इमाम, हीराजी राम, गणेश मिस्त्री, निर्मल ठाकुर, पुनपुन यादव, रामचंद्र मुखिया, मनोज कुमार यादव, रमन कुमार, पिंटू शर्मा आदि मौजूद रहे।