जाप सुप्रीमों पहुंच रहे हैं मृतक के घर, मधेपुरा सांसद ने दी सहायता राशि

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : शुक्रवार शाम सरोंजा पंचायत के मुखिया पति राजकुमार शर्मा की हत्या बाइक सवार बदमाशों के द्वारा घर जाने के दौरान रास्ते में कर देने के बाद शनिवार को मृतक का शव गांव पहुंच गया।

मृतक राज कुमार शर्मा (फाइल फोटो)

शनिवार दिन भर हत्या को लेकर गर्म माहौल के बीच जनप्रतिनिधियों में हत्या को लेकर जबरदस्त आक्रोश देखा गया। इस बीच आज रविवार को कलकत्ता में रह कर पढ़ाई कर रहे पुत्र व पुत्री के घर पहुंचने के बाद गांव में ही अंतिम संस्कार की जाएगी ‌

परिजनों का रो – रो कर बुरा हाल : मृतक राजकुमार की दो पत्नियां एवं सात बच्चे हैं। पहली पत्नी मुखिया कुंती देवी से चार पुत्री है वहीं उसने अपनी साली से ही दुसरी शादी कर ली जिससे दो पुत्र एवं एक पुत्री है। पुत्र अनुकल्प कुमार व एक पुत्री का चयन नवोदय विद्यालय में हुआ। जो बेनीपुर कलकत्ता में रह कर पढ़ाई कर रहा है।

मृतक की दुसरी पत्नी सुन्ती देवी

प्रशासन की लापरवाही से हुई हत्या : मुखिया कुंती देवी एवं मृतक के भाई धर्मेन्द्र शर्मा की माने तो राजकुमार शर्मा की मौत का जिम्मेदार जिला प्रशासन है। उन्होंने कहा कि बाडीगार्ड अगर आज रहता तो उसकी हत्या नहीं होती।

ये भी पढ़ें : सहरसा : डबल मर्डर मामले में 22 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज, पुलिस के हाथ अब तक खाली

मुखिया ने रोते बिलखते बताई कि जब पटना से बाडीगार्ड वापस कर लिया तो फिर जिला प्रशासन से पुनः बाडीगार्ड के लिए हम-दोनों किसके दर पर नहीं गए लेकिन बाडीगार्ड उपलब्ध नहीं कराया गया। सभी जगह अपने खर्चे पर बाडीगार्ड देने की बात कहते थे।

बेसुध पड़ी पहली पत्नी मुखिया कुंती देवी

आज पहुंच रहे हैं जाप सुप्रीमों पप्पू यादव : पूर्व सांसद पप्पू यादव आज रविवार को परिजब से मिलने मृतक के गांव मोहनियां पहुंच रहे हैं। जाप प्रवक्ता शैलेन्द्र शेखर की मानें तो वे आज गांव पहुंच परिजनों से मिल आमजनों से रूबरू होंगे।

मधेपुरा सांसद ने दिया सहायता राशि : आपदा राहत कोष से मधेपुरा सांसद दिनेश चंद्र यादव ने गांव पहुंच चेक प्रदान किया है। वहीं परिजनों से मिल इस दुःख की घड़ी में पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए ईश्वर से मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

हत्या से जनप्रतिनिधियों में काफी जबरदस्त आक्रोश : हत्याकांड के बाद मृतक के गांव मोहनियां जनप्रतिनिधियों का आना जाना लगा रहा। सुबह से ही जनप्रतिनि पीड़ित परिवार से मिल ढांढस बंधाने का काम करते रहे। हत्या को लेकर जनप्रतिनिधियों में काफी आक्रोश देखा गया।

ये भी पढ़ें : मुखिया पति की हत्या बाद, पुलिस के प्रति समर्थकों में फूंटा गुस्सा (दैनिक भास्कर)  https://www.bhaskar.com/bihar/saharsa/news/after-the-murder-of-the-husband-the-villagers-got-angry-against-the-police-the-dm-surrounded-the-house-the-uproar-092505-5422058.html

भाकपा नेता ओमप्रकाश नारायण, सलखुआ मुखिया संघ के अध्यक्ष मिथिलेश विजय, पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन, खम्हौती मुखिया ललन यादव, सकड़ा पहाड़पुर मुखिया प्रतिनिधी रामेश्वर प्रसाद यादव, रायपुरा मुखिया राजकुमार चौधरी, मोहम्मदपुर से रमेश यादव, भटौनी टंडन पुरुषोत्तम , सरडीहा सुमन कुमार सिंह, सिमरी पंचायत किशोरी प्रसाद केशरी, महखड़ मुखिया प्रतिनिधि फिरोज आलम आदि परिजनों से मिलने पहुंचे।

जब थाने ही बिकती हो क्राईम कैसे रूकेगा : इस मौके पर भाकपा नेता ओम प्रकाश नारायण ने कहा बिहार में अपराधियों की सरकार चल रही है बिहार में आज कोई सुरक्षित नहीं है जब पुलिस वाले को गोली मार दी जाती है तो आमजन कहॉ सुरक्षित है। जिले के पुलिस कप्तान अपराध पर अंकुश लगाने में बिफल साबित हो चुकी है।

ये भी पढ़ें : बनमा-ईटहरी : वर्चस्व को लेकर दो व्यक्ति की गोली मार हत्या, क्षेत्र में मची सनसनी

आज किसी से छुपा नहीं है कि जिले का हर थाने की बोली लगती हो तो इस स्थिति में अपराध पर अंकुश कैसे लगेगा। जिसके कारण आज जिले भर में अपराध चरम पर है। राज्य के सुशासन बाबू कांन में तेल डालकर चेहरा चमकाने में लगे हैं। जो अच्छी बात नहीं है।

घटनास्थल जहां पड़ा था जख्मी राजकुमार

सदर थानाध्यक्ष ने दिखाया तानाशाही : सरोंजा मुखिया पति राजकुमार शर्मा को इलाज के लिए पहूंचे ग्रामीणों को सदर थाना पुलिस द्वारा पिटाई किए जाने को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष देखा गया। वहीं जख्मी कुंदन शर्मा ने बताया कि बीते रात जब हमलोग अपने चहेते मुखिया पति राजकुमार शर्मा को देखने पहुंचे थे पर वहॉ मौजूद सदर थानाध्यक्ष के द्वारा बेवजह पीटा गया। जबकि हमलोग सिर्फ मुखिया पति को देखने गए थे पर उनके द्वारा मिलने नहीं दिया जा रहा था जिसका हम लोगों ने विरोध किया तो मौजूद पुलिस बल के साथ लाठी से पीटने लगे जिसमें शिवजी राम , गुड्डू कुमार , विकास कुमार , रंजन कुमार सहित अन्य मुखिया समर्थक जख्मी हो गए।

मुखिया संघ ने कहा जल्द हो गिरफ्तारी : सरोंजा पंचायत के मुखिया पति राजकुमार शर्मा की हत्या को लेकर शनिवार की सुबह मोहनियां पहूंचे मुखिया संघ अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा आज बिहार में अपराध चरम पर है। सबसे बड़ी बात यह है कि जब पूर्व में भी राजकुमार शर्मा को गोली मारी गई थी और प्रशासन द्वारा बॉडीगार्ड मुहैया कराया गया तो किस कारण से बॉडीगार्ड हटा लिया गया। अभिलंब हत्या में शामिल सभी बदमाशों की गिरफ्तारी हो और हमारी सुरक्षा की गारंटी सुनिश्चित करें अन्यथा हम मुखिया सड़क जाम और प्रखंड से जिला तक चक्का जाम कर आंदोलन करने को बाध्य हो जाएगें।

राजकुमार शर्मा का घर जहां देखने को उमडा लोगों की भीड़

एसपी के निर्देश पर हो रही छापेमारी : शुक्रवार की देर रात बलवाहाट ओपी के मुखिया कुंती देवी के घर मोहनियां गांव पहुंचे जिले के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और घटना की जानकारी लेते मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को हत्यारों की गिरफ्तारी हेतु दिशा निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें : सहरसा : बनमा-ईटहरी पुलिस अगर सजग रहती तो नहीं होता डबल मर्डर

उसके बाद एसडीपीओ मृदुला कुमारी के नेतृत्व में नवहट्टा थानाध्यक्ष सुमन कुमार, महिषी थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, सलखुआ थानाध्यक्ष एम रहमान, बलवाहाट ओपी अध्यक्ष हरेश्वर सिंह, बख्तियारपुर थाना से दरोगा सुरेन्द्र साव पुलिस बल के बदमाशों के छुपने की संभावित ठिकानों पर छापेमारी किया पर सफलता हाथ नहीं लगी।

मंगलवार को जनप्रतिनिधियों की होगी बैठक : सरौंजा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजकुमार शर्मा की हत्या से आक्रोशित जनप्रतिनिधियो ने सहरसा एसपी से 72 घण्टे के अल्टीमेटम मिलने के बाद आगे की रणनीति के लिए मंगलवार को बलवा हाट स्थित मटेश्वर धाम परिसर में एक बैठक बुलाई है।

ये भी पढ़ें : बिहार में बहार हैं : अब इस जदयू जिलाध्यक्ष को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी

सिमरी बख्तियारपुर मुखिया संघ के अध्यक्ष ललन यादव ने कहा कि जनप्रतिनिधि की हत्या निंदनीय है। जिला प्रशासन जनप्रतिनिधियों को सुरक्षा गार्ड मुहैया कराए।आगामी मंगलवार को मटेश्वर धाम में बैठक बुलाई गई है। सारे जनप्रतिनिधि एकजुट हो बैठक में आगे की रणनीति पर विचार – विमर्श करेंगे। मंगलवार को होने वाली बैठक की पुष्टि मुखिया संघ के जिलाध्यक्ष रणधीर यादव ने भी की।